रिम्स के 2 चिकित्सकों पर गिरी गाज : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने रिम्स में अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कड़ी कार्रवाई की

Edited By:  |
Reported By:
rims ke 2 chikitasako per giri gaaj rims ke 2 chikitasako per giri gaaj

रांची :रिम्स अस्पताल में आयोजित तीन दिवसीय स्वास्थ्य शिविर में शिरकत करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने शुक्रवार को ताबड़तोड़ एक्शन किया. घंटों तक रिम्स में जमे रहे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कड़ी कार्रवाई की. बैठक के दौरान उन्होंने डॉक्टर और प्रबंधन के वरीय अधिकारियों से बातचीत की और माहौल खराब कर रहे डॉक्टर्स को फटकार लगाई. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने डॉ. राकेश चौधरी को सस्पेंड कर दिया.उन्होंने विभागाध्यक्ष का एक महीने का वेतन काटने का भी निर्देश दिया.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने रिम्स अस्पताल की व्यवस्था और चिकित्सकों के अंतर कलह पर भी बैठक में चर्चा की. इस दौरान उन्होंने सीटीवीएस विभाग के वरीय चिकित्सक डॉक्टर राकेश चौधरी को सस्पेंड कर दिया और विभागीय कार्यवाही की भी अनुशंसा की. वहीं कॉर्डियोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. प्रकाश कुमार को शोकॉज करते हुए एक महीने का वेतन काटने का आदेश दिया.

स्वास्थ्य मंत्री गुप्ता ने कहा कि अस्पताल की व्यवस्था और यहां पर मरीजों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले डॉक्टर्स के साथ समझौता करने नहीं बल्कि ऐसे चिकित्सकों और कर्मचारियों पर कार्रवाई करने के लिए आया हूं और वहीं कर रहा हूं.

डॉक्टर्स के साथ बैठक करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रिम्स से रवाना हुए तो कुछ देर बाद कॉर्डियोलॉजी विभाग के ही चिकित्सक डॉक्टर प्रकाश कुमार और डॉक्टर एच नारायण के बीच तीखी बहस भी हो गई. दोनों के आपसी मतभेद को देखते हुए अस्पताल के अधीक्षक डॉ. हीरेंद्र बिरवा ने दोनों चिकित्सकों को समझा-बुझाकर शांत कराया. बता दें कि डॉ. हेमंत नारायण और डॉक्टर प्रकाश कुमार के बीच पहले भी मारपीट की घटना हो चुकी है.


Copy