गांधी मैदान में रावण दहन को लेकर तैयारी शुरू : चप्पे—चप्पे पर तैनात पुलिस, सुरक्षा के पक्के इंतजाम

Edited By:  |
ravan dahan patna gandhi maidan security ravan dahan patna gandhi maidan security

PATNA- रावण वध समारोह को लेकर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में सुरक्षा को लेकर चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शाम 4:30 बजे कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। लंकापति रावण वध कार्यक्रम के दौरान रावण के पुतले की ऊँचाई 70 फीट है। मेघनाथ के पुतले की ऊंचाई 65 फीट और कुंभकरण के पुतले की ऊंचाई 60फिट रखी गई है। ताजा अपडेट के अनुसार जिला प्रशासन की ओर से जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनाती की गई है। बताया जाता है कि सुरक्षा जांच करने के बाद ही गांधी मैदान के अंदर लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है।

बताते चले कि असत्य पर सत्य की जीत के साथ ही आज पूरे देश में विजयादशमी का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर राजधानी पटना समेत कई जगहों पर प्रतिकात्मक रूप से रावण का वध किया जाता है। कोरोना संक्रमण कारण प्रशासन ने इस रावण वध कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी। वहीँ अब 2 वर्षों के पश्चात अब एक बार फिर रावण का अंत हो जायेगा।

राजधानी पटना स्थित गाँधी मैदान में आज विजय दशमी के अवसर पर रावण वध किया जाएगा। इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत कई लोग मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में भारी संख्या में लोग दूर दराज से रावण दहन देखने आते हैं। इस दौरान सुरक्षा के सख्त इंतजाम किये गए हैं। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है प्रत्येक गेट पर 50-50 पुलिसकर्मी की तैनाती की गई है।


Copy