बिहारवासियों का अभिवादन कर दिल्ली लौटे राष्ट्रपति : तीन दिवसीय यात्रा के दौरान लोकतत्र के मंदिर से लेकर महावीर मंदिर तक किया भ्रमण

Edited By:  |
RASTRAPATI RAMNATH KOVIND WAPAS LAUTE DELHI RASTRAPATI RAMNATH KOVIND WAPAS LAUTE DELHI

PATNA:- करीब 48 घंटा के बिहार प्रवास के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज पटनाा से दिल्ली लौट गए। बिहार प्रवास के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार विधानससभा भवन के शताब्दी बर्ष समारोह में शिरकत करने के साथ ही कई धार्मिक स्थलों का भ्रमण किया।यात्रा के अंतिम दिन आज उन्हौने पटना सिटी स्थित गुरू द्वारा में माथा टेका और उसके बाद हनुमान मंदिर में पत्नी सविता संग पूजा अर्चना की।मंदिर में आच्रार्य किशोर कुणाल द्वारा उन्हें पूजा कराया गया और स्मृति चिन्ह भी भेट की गयी।

महावीर मंदिर के भ्रमण के बाद राष्ट्रपति बुद्धा स्मृति पार्क पहुंचे और वहां काफी देर अपना समय बिताया।बुद्धा स्मृति पार्क का भ्रमण करने के बाद वे खादी मॉल पहुंचे और वहां सूत काटने के साथ ही खुद के लिए खादी के बने कई कपड़े भी खरीदे।

तीन दिवसीय दौरे पर बिहार आये राष्ट्रपति काफी उत्साहित दिखे और सीएम नीतीश कुमार द्वारा बिहारी राष्ट्रपति कहे जाने पर खुद के गर्वान्वित महसूस किया जिसकी चर्चा उन्हौने खुद मंच से की। बुद्धा स्मृति पार्क के नजदीक भीड़ देखकर राष्ट्रपति ने खुद अपनी गाड़ी रूकवाई और हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन किया।पटना से दिल्ली वापसी के दौरान बिहार के राज्यपाल फागू चौहान,सीएम नीतीश कुमार के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने एयरपोर्ट पहुंचकर उन्हें विदा किया और बिहार की यात्रा पर आने के लिए राष्ट्रपति का धन्यवाद किया।


Copy