राष्ट्रपति का तीन दिवसीय पटना दौरा कल से : विधान सभा भवन के शताब्दी समारोह में करेगें शिरकत

Edited By:  |
Reported By:
rashtrapati ka patna daura kal se rashtrapati ka patna daura kal se

बिहार विधान सभा भवन के सौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित शताब्दी समारोह में शिरकत करने महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय बिहार दौरे पर बुधवार को पटना पहुंच रहे हैं.

बुधबार को दोपहर 1 बजे पटना पहुचने पर राष्ट्रपति की आगवानी राज्यपाल फागू चौहान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं रेणु देवी समेत नीतीश कैबिनेट के सभी मंत्री करेगें. एयरपोर्ट से महामहिम राजभवन जायेगें और रात्रि विश्राम वही केरेंगें.

गुरूवार 21 अक्टूबर को राष्ट्रपति 10 .52 बजे विधान सभा परिसर पहुंचेगें जहा वह शताब्दी स्मृति स्तंभ का शिलान्यास करेगें और शिशु बौधि वृक्ष का पौधा लगायेगें.

उसके बाद विधान सभा परिसर में ही सदन में विमर्श ही संसदीय प्रणाली मूल विषय पर आयोजित व्याख्यान में महामहिम शामिल होगे. इस अवसर पर राज्यपाल फागू चौहान , मुख्यमंत्री नीतीश कुमार , विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिंहा विधान परिषद के सभापति अबधेश नारायण सिंह उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद , रेणु देवी , विधान सभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव समेत नीतीश कैबिनेट के सभी मंत्री विधान मंडल के दोनो सदनो के वर्तमान और पूर्व सदस्य लोकसभा और राज्य सभा के वर्तमान और पूर्व सदस्य भी मौजूद रहेगें. इस कार्यक्रम के बाद शाम में विधान सभा अध्यक्ष के आवास पर सास्कृतिक कार्यक्रम और रात्रि भोज का आयोजन किया गया है जिसमें पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश समेत अन्य न्यायाधीश भी शिरकत करेगें.

शताब्दी वर्ष समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिये विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिंहा और उनकी पूरी टीम दिन रात मिहनत कर रही है. पूरे विधान सभा परिसर को जहां दुल्हिन की तरह सजाया गया है वही चप्पे - चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये है. मंगलवार भी विधान सभा अध्यक्ष ने उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद , विधान परिषद के सभापति अबधेश नारायण सिंह स्वास्थय मंत्री मंगल पांडे और पथ निर्माण मंत्री नितीन नवीन और युवा खेल मंत्री आलोक रंजन के साथ पूरे परिसर का मुआयना किया और तैयारी का जायजा लिया.

इस अवसर पर कशिश न्यूज से बात करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने इस कार्यक्रम को एतिहासिक बतलाते हुए कहा कि अपने सौ वर्षो की यात्रा में विधान सभा में कई ऐतिहासिक कार्य किये.

इस अवसर को ऐतिहासिक बतलाते हुए उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद विधान परिषद के सभापति अबधेश नारायण सिंह स्वास्थय मंत्री मंगल पांडे और पथ निर्माण मंत्री नितीन नवीन, खेल मंत्री आलोक कुमार ने इस पल को ऐतिहासिक करार दिया साथ ही दावा किया कि यह विधान सभा बिहारी की जनता की आकांक्षाओ पर खड़ी उतरी है.

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर राजधानी पटना की सुरक्षा और ट्रेफिक व्यवस्था को पूरी तरह से चुस्त दुरूस्त किया जा रहा है ताकि कार्यक्रम में किसी तरह का व्यवधान ना है. इस कार्यक्रम को बिहार समेत पूरे देश की जनता तक पहुंचाने के लिये पूरी तरह से लाइव दिखाने की व्यवस्था की गयी है. जिसे लोग इसे फेस बुक , यू ट्यूब और दूर दर्शन पर भी लाइव देख सकते है.


Copy