रांची पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : लेवी की रकम के साथ PLFI के 8 सदस्य अरेस्ट, वीडियो भी आया सामने

Edited By:  |
Reported By:
ranchi police ko mili badi kamyabi ranchi police ko mili badi kamyabi

Ranchi : रांची पुलिस ने PLFI संगठन के अर्थतंत्र और सप्लाई चेन पर जबरदस्त वार किया है। लेवी की रकम 77 लाख नकद के साथ संगठन के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए नक्सलियों के पास से पुलिस ने बीएमडब्ल्यू कार, मॉडिफाइड थार जीप समेत उग्रवादियों को सप्लाई किए जाने वाले टेंट, स्लीपिंग बैग, मोबाइल, सिम सहित कई सामान बरामद हुए हैं।

PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के इंटरनेशनल कनेक्शन की बात सामने आई है। PLFI को न सिर्फ चीन बल्कि पाकिस्तान और बांग्लादेश से भी हथियारों की सप्लाई की जा रही है। अंतराष्ट्रीय हथियार सप्लायरों के साथ PLFI की गठजोड़ के बीच का माध्यम ये 8 आरोपी है जो PLFI की हर जरूरत को पूरा करते थे।

सभी गिरफ्तार होने वालों में निवेश कुमार, शुभम पोद्दार, ध्रुव सिंह, अमीर चंद, आर्य कुमार उज्जवल कुमार, प्रवीण कुमार और सुभाष पोद्दार शामिल हैं। हालांकि इस दौरान मास्टरमाइंड निवेश के मोबाइल की जांच में पुलिस को कुछ ऐसी तस्वीरे हाँथ लगी है जिससे पुलिस के होश तो उड़ ही गए वही PLFI के इंटरनेशनल कनेक्शन की बात भी सामने आई।

पुलिस को निवेश के मोबाइल से कई अहम जानकारियां मिली है। मोबाइल में पाकिस्तान के किसी व्यक्ति के साथ व्हाट्सएप चैटिंग के अलावा वीडियो चैटिंग पर बात की गई है। व्हाट्सएप में हथियार की तस्वीरें भी है। जिससे यह साफ हो रहा है कि विदेशी हथियार निवेश खरीदता है और उसे PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप को देता था।

हथियार की खरीदारी दिनेश गोप के लेवी के पैसे का इस्तेमाल होता था।वही अपराधियो के पास से पुलिस को BMW, मॉडिफाइड थार जीप, MG हेक्टर,एसयूवी 500 जैसी महंगी गाड़ियां, 31 मोबाइल, एक स्मार्ट वाच, पेन ड्राइव, अलग अलग कंपनियों के 11 सिम कार्ड कारतूस एक पिस्टल सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं।


Copy