राज्य में गर्मी से राहत नहीं : मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 28 अप्रैल तक हीट वेव और लू चलने की जताई जा रही संभावना

Edited By:  |
Reported By:
rajya mai garmi  se rahat nahi rajya mai garmi  se rahat nahi

रांचीःझारखंड में गर्मी से लोगों को फिलहाल राहत नहीं नजर आ रही है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में लू चलने के आसार हैं. राजधानी रांची समेत तमाम जिलों में तापमान में2से3डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि देखने को मिल रही है. जिस कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली नहीं है. हालांकि लोगों को गर्मी से29अप्रैल को राहत मिलने की संभावना है. वहीं28अप्रैल तक मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार हीट वेव और लू चलने की संभावना जताई गयी है. इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा और आसमान बिल्कुल साफ रहेगा. राज्य में अगले दो-तीन दिनों में तापमान में धीरे-धीरे2से3डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की संभावना है.

मौसम विभाग केंद्र ने राज्य के कई जिलों में लू चलने की संभावना को लेकर चेतावनी जारी की है.25अप्रैल को राज्य के पश्चिमी सिंहभूम,कोडरमा और गिरिडीह जिला में कहीं-कहीं पर लू चलने के आसार हैं. वहीं26से28अप्रैल को रांची,पश्चिमी सिंहभूम,गढ़वा,पलामू,चतरा,कोडरमा,गिरिडीह,पूर्वी सिंहभूम जिला के कुछ भागों में हीट वेव की संभावना है. वहीं29अप्रैल से1मई तक को मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे. मेघ गर्जन के साथ राज्य के पूर्वी भागों में कहीं कहीं से वर्षा की संभावना है.

पिछले24घंटों में राज्य में मौसम शुष्क रहा. राज्य के गिरिडीह जिला में लू की स्थिति बनी. तापमान की बात करें तो गोड्डा में अधिकतम तापमान42.9डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान21.9डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई. रांची में39.6,जमशेदपुर में42.2,डालटनगंज42.7,बोकारो40.1,चाईबासा में42.4,देवघर में42.6डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है. वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो रांची में23.3,जमशेदपुर में24.0,डाल्टनगंज24.2,बोकारो में22.1,चाईबासा में25.8और देवघर में26.7डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.


Copy