राजमहल परियोजना पर बातचीत : दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आये केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अधिकारियों के साथ की बैठक

Edited By:  |
Reported By:
rajmahal  pariyojna per batchit rajmahal  pariyojna per batchit

RANCHI : केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आये हैं. कोयला मंत्री राज्य में पावर प्लांटों को कोयला समय पर मिलते रहे इसको लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. राजमहल परियोजना को लेकर भी बातचीत हुई. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मां की तबीयत खराब होने की वजह से उनसे मुलाकात नहीं हो पाई. फिर भी उन्होंने एक मीटिंग अरेंज की जिसमें उनके सचिव थे.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उनकी बातों को माना है और वह भी राज्य सरकारों के सुझावों को ध्यान में रखकर काम कर रहे हैं. समन्वय स्थापित कर सभी समस्याओं का समाधान हो रहा है और जो भी इसु आ रहे हैं उसको लेकर चर्चा की जा रही है.

इसके साथ ही देश में कोयले की कमी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इम्पोटेड प्राइस बढ़ गया है. डिमांड भी बढ़ गयी है. देश और राज्य की इकोनॉमिक बदल गयी है. पहले उत्पादन3.3बिलियन थी. वह3.5बिलियन प्रत्येक हुई है. वहीं21.22मिलियन टन पावर प्लांट में है और72मिलियन कोल इंडिया और अन्य के पास है. उन्होंने कहा कि10दिन का कोयला स्टॉक है. इसलिए कुछ लोग बोल रहे हैं कि कोयले की सोटेज हो गयी है. लेकिन ऐसी बात नहीं है. बल्कि कंटिन्यूटी जारी रहेगी.


Copy