राजभवन में विशेष दीक्षांत समारोह : राज्यपाल रमेश बैस को JPJT विश्वविद्यालय, झुंझुनू द्वारा राजभवन में विशेष दीक्षांत समारोह में प्रदान की गई डी. लिट की मानद उपाधि

Edited By:  |
Reported By:
rajbhawan mai vishesh dikchhant samaaroh rajbhawan mai vishesh dikchhant samaaroh

रांची: राज्यपाल रमेश बैस को जगदीश प्रसाद झाबरमल टिबड़ेवाला विश्वविद्यालय,झुंझुनू द्वारा राजभवन में आयोजित विशेष दीक्षांत समारोह में डी. लिट की मानद उपाधि प्रदान की गई. राज्यपाल ने कहा आशा है कि यह विश्वविद्यालय अपनी उपलब्धियों से अन्य शिक्षण संस्थानों के लिए प्रेरणा का कार्य करेगा और किसी की भी गरीबी उसके उच्च शिक्षा हासिल करने में बाधक नहीं होगा.

इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि जगदीशप्रसाद झाबरमल टिबड़ेवाला विश्वविद्यालय,झुंझुनू द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में भाग लेते हुए मुझे अपार खुशी हो रही है. आप सभी का राजभवन,झारखंड में हार्दिक स्वागत है.

खुशी की बात है कि जगदीशप्रसाद झाबरमल टिबड़ेवाला विश्वविद्यालय,झुंझुनू अपने स्थापना काल से ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट व लक्ष्य-उन्मुख शिक्षा प्रदान करने की दिशा में प्रतिबद्ध है. विश्वविद्यालय विश्व में तेजी से उभरती हुई औद्योगिक जरूरतों एवं शोध संबंधी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों को व्यवहारिक ज्ञान सुलभ कराने की दिशा में प्रयासरत है. शिक्षा से ही किसी भी देश व समाज की उन्नति संभव है.शिक्षा ही एक विकसित समाज की नींव होती है. राज्यपाल ने कहा मुझे प्रसन्नता है कि यह विश्वविद्यालय ग्रामीण एवं महिला शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिबद्ध है और आशा है कि यह विश्वविद्यालय अपनी उपलब्धियों से अन्य शिक्षण संस्थानों के लिए प्रेरणा का कार्य करेगा और किसी की भी गरीबी उसके उच्च शिक्षा हासिल करने में बाधक नहीं होगी.

यह विश्वविद्यालय अपनी कार्यशैली से देश के अन्य निजी विश्वविद्यालयों को यह भी संदेश देता है कि शिक्षण संस्थान का उद्देश्य विद्यार्थियों को शिक्षा सुलभ कराने के प्रति पूर्णतः समर्पित रहना है.


Copy