राजस्थान के खाटू श्यामजी मंदिर में भगदड़ : PM मोदी ने जताया दुख, 3 की मौत

Edited By:  |
rajasthan ke khantu shyamji mandir me bhagdad rajasthan ke khantu shyamji mandir me bhagdad

DESK : बड़ी खबर है राजस्थान से जहां खाटू श्याम जी मंदिर में सावन के आखिरी सोमवार की सुबह भगदड़ मच गई। जानकारी मिल रही है कि इस भगदड़ में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इस मासिक मेले के दौरान श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ी थी। वहीँ प्रशासन के द्वारा राहत बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

मामला राजस्थान के सीकर जिले स्थित खाटू श्याम जी मंदिर का है जहां सोमवार तड़के पहले दर्शन करने को लेकर भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। घायलों में दो लोगों की हालत नाजुक होने के कारण उन्हें जयपुर (Jaipur) के एक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। जानकारी मिल रही है कि तड़के करीब 5 बजे मंदिर का प्रवेश द्वार खोलते ही भगदड़ मची। पुलिस ने बताया कि भगदड़ में मरने वालों में तीनों महिलाएं हैं। तीन महिला श्याम भक्तों से केवल एक महिला की पहचान की जा सकी है।

मामले की जानकारी मिलते ही CM अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये एवं घायलों को 20-20 हजार रुपये सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष (CMRF) से देने का भी निर्देश दिया है।

वहीँ PM मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।


Copy