रेल चक्का जाम खत्म : ट्रेनों की ठहराव की मांग पर ग्रामीणों ने दिन भर किया रेल चक्का जाम

Edited By:  |
Reported By:
rail chakka jam khatam rail chakka jam khatam

चाईबासा: चक्रधरपुर रेल मंडल के ओडिशा स्थित बामड़ा स्टेशन में ट्रेनों की ठहराव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रेल चक्का जाम कर दिया.रेल चक्का जाम से चक्रधरपुर रेल मंडल के हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग में बुधवार को दिन भर करीब 9 घंटे तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप्प पड़ गया.कई स्टेशनों में ट्रेनें फंस रही जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई.

बड़ी संख्या में ग्रामीण बामड़ा स्टेशन में रेल पटरी पर लाल कपड़ा का बेरीकेट,झंडा और बैनर लेकर पटरी पर बैठ गए जिससे मुख्य रेल मार्ग जाम हो गया. पुलिस ने रेल ट्रैक से ग्रामीणों को हटाने की कोशिश की जिसमें पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का मुक्की और खींचतान हुई. जाम स्थल पर ग्रामीण अपनी मांग पर दिन भर अड़े रहे. ग्रामीण कोरोना काल से पहले जिस तरह एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव होता था उसी तरह फिर से सभी एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग की.

ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना के मामले खत्म होने के बाद भी लोगों को पहले की तरह रेल सेवा नहीं दी जा रही है, आम लोगों से रेलवे उनका हक़ छीन रेल सेवा नहीं दे रही है जिसके कारण उन्हें रेल चक्का जाम करने को विवश होना पड़ा. इधर रेल प्रशासन भी लगातार ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण ट्रेन ठहराव के रेलवे द्वारा लिखित ऑर्डर देने से पहले रेल चक्का जाम हटाने को तैयार नहीं थे. सीनियर डीसीएम के समझाने के बाद करीब 9 घंटे के बाद शाम 4:20 बजे रेल चक्का जाम समाप्त हुआ.


Copy