पूर्व में 5 दिनों की दी गयी थी राहत : अतिक्रमित आवासों को HC के आदेश के बाद SDM और SDPO की देखरेख में कराया गया खाली

Edited By:  |
Reported By:
purav mai 5 dino ki di gayee thi raahat purav mai 5 dino ki di gayee thi raahat

बोकारो: झारखंड राज्य आवास बोर्ड के गोमिया (आईईएल) स्थित अतिक्रमित आवासों को आज हाईकोर्ट के आदेश के बाद एसडीएम और एसडीपीओ की देखरेख में खाली कराया गया.पूर्व में सभी 50 लोगों को अतिक्रमणकारी घोषित करते हुए नोटिस जारी किया गया था.जिसमें आवास बोर्ड के 57 आवास शामिल थे.आज तय मोहल्लत पूरी होने के बाद बेरमो एसडीएम अनंत कुमार और एसडीपीओ सतीश चंद्र झा के द्वारा मौके पर पहुंचकर पुलिस और दंडाधिकारी की मौजूदगी में आवासों को खाली कराने का काम किया.

इस दौरान आवासों में अतिक्रमण कर रह रहे लोगों ने जरूर आपत्ति दर्ज की.लेकिन कोर्ट का हवाला देकर सभी के घरों को खाली कराया गया.एसडीएम अनंत कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बादDCके निर्देश पर यह कार्रवाई की जा रही है. कुल 57 आवासों को खाली कराया जा रहा है और पूरी तरह से शांतिपूर्वक आवासों को खाली कराने का काम किया जा रहा है.

वहीं बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने बताया कि जो आवास खाली करने के बाद सामानों को नहीं ले जा रहे हैं. उन्हें पुलिस जब्त कर थाने ले जाएगी.

दरअसल झारखंड राज्य आवास बोर्ड की अर्जित भूमि से अतिक्रमण हटाने के आदेश मिलने से उक्त आवास में निवास कर रहे लोग डरे हुए हैं. बरसात का मौसम आ गया है. ऐसे समय में वे कहां जाएंगे. एक व्यक्ति ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है.

बता दें कि 12 जून को झारखंड राज्य आवास बोर्ड के गोमिया (आईईएल) स्थित अतिक्रमित जमीन को खाली कराने के लिए प्रशासन ने आदेश दिया था. लेकिन विधायक,पूर्व विधायक और राजनीतिक दल के नेताओं के हस्तक्षेप के बाद तत्काल पांच दिन की राहत दी गयी थी.


Copy