बिहारी होना ही गर्व की बात... : मुख्यमंत्री जब मुझे बिहारी राष्ट्रपति कह कर संबोधित कर रहे थे तो मैं गदगद हो रहा था।

Edited By:  |
Proud to be Bihari Proud to be Bihari

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज बिहार विधान सभा भवन के शताब्दी समारोह के दौरान बिहार के गौरवशाली इतिहास का बखान किया है। राष्ट्रपति ने कहा है की वो खुद भी भावनात्मक रूप से बिहार से जुड़े हैं। जब भी कोई उन्हें बिहारी कहकर सम्बोधन करता है तब वो खुद को गौरवान्वित महसूस करते हैं।

आगे उन्होंने बताया की भारत के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद भी बिहार के ही थे और आज मैं भी राजेंद्र बाबू की विरासत को आगे बढ़ा रहा हूँ। इससे ज्यादा गर्व की बात मेरे लिए कुछ और हो ही नहीं सकती। बिहार के इतिहास के साथ साथ महामहिम ने बिहार के महापुरुषों को भी याद किया।

महामहिम ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के योगदान को भी सराहा है न, उन्होंने कहा है की जब वे बिहार के राज्यपाल थे ट्यब उनका भरपूर सहयोग मिला। और आज भी राष्ट्रपति के तौर पर नितीश कुमार का सहयोग मुझे मिल रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर अब नीतीश कुमार ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है।

वहीँ राष्ट्रपति ने छठी मईया को नमन करते हुए कहा हैं कि यहाँ की सांस्कृतिक, विरासत भी काफी धनी रही है। सभी उपस्थित बिहार विधान सभा के सदस्यों और विधान परिषद के सदस्यों से राष्ट्रपति ने अपील किया है कि वे बिहार के गौरव को बनाए रखने के लिए बेहतर योगदान करें ।


Copy