राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बिहार दौरा : राष्ट्रपति के स्वागत के लिए पटना तैयार ,तैयारी को लेकर एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक हुई मॉकड्रील

Edited By:  |
PRESIDENT KE AAGMAN KO LEKAR TIYARI PURI PRESIDENT KE AAGMAN KO LEKAR TIYARI PURI

PATNA:-बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 20 अक्टूबर को पटना आएंगे। राजधानी में राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण पर है। बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने रामनाथ कोविंद के आने की तैयारियों को लेकर एक बार फिर हाई लेवल मीटिंग की।

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर कारकेड का रिहर्सल

बिहार विधानसभा के 100 साल पूरे होने पर शताबदी समारोह का आयोजन किया जा रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने पटना आ रहे हैं। राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारी को लेकर कारकेड का रिहर्सल किया गया है। बता दें एयरपोर्ट से कारकेड विधानसभा पुल होते हुए पटना सिटी तक हरमंदिर तक ले जाया गया। उसके बाद कारकेड महावीर मंदिर से बुद्धा स्मृति पार्क, विपासना केंद्र और खादी मॉल होते हुए एयरपोर्ट वापस लौटा।

शताब्दी समारोह के लिए बनाया गया भव्य पंडाल

बिहार विधानसभा में शताब्दी समारोह कार्यक्रम के लिए एक भव्य पंडाल बनाया गया है। इसमें आगंतुकों को बैठने की व्यवस्था की गई है। इस कार्यक्रम में बिहार विधानसभा के वर्तमान और पूर्व सदस्य, विधान परिषद के वर्तमान और पूर्व सदस्य समेत सभी सांसदों और गणमान्य व्यक्तियों को निमंत्रण दिया गया है। इस मंच पर 6 कुर्सियां लगाई गई हैं। इस मंच पर राष्ट्रपति रामनात कोविंद के साथ राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा और उपमुख्यमंत्री बैठेंगे।

पटना के कई महत्वपूर्ण जगहों पर जाएंगे राष्ट्रपति

बता दें राष्ट्रपति 2 दिन तक पटना में रहेंगे और इस दौरान वो राजधानी के कई जगहों का भ्रमण करेंगे। रामनाथ कोविंद 20 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट पर उनके स्वागत में राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी समेत सरकार के सभी मंत्री मौजूद रहेंगे। वहां से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राजभवन जाएंगे जहां शाम 6 बजे हाइ टी का कार्यक्रम आयोजित है। 21 अक्टूबर को 11 बजे राष्ट्रपति बिहार विधान सभा सदस्य समारोह में भाग लेंगे। उस दिन शाम में 7:30 बजे देशरत्न मार्ग में आयोजित रात्रि भोज और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। बिहार दौरे पर आने वाले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 22 अक्टूबर को पटना के तख्त श्री हरिमंदिर साहिब, महावीर मंदिर, विपश्यना केंद्र, स्मृति पार्क और खादी मॉल भी जाएंगे। जिसके बाद राष्ट्रपति 22 अक्टूबर को ही वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।


Copy