प्रदर्शनकारियों के समर्थन में आये कैप्टन ! : अमरिंदर सिंह ने अग्निपथ स्कीम को लेकर कह दी बड़ी बात, पढ़े खबर

Edited By:  |
pradarshankariyon ke samarthan me aaye captain pradarshankariyon ke samarthan me aaye captain

DESK : अग्निपथ' योजना के तहत 4 साल के लिए भर्ती का विरोध कर रहे पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस स्कीम की कई खामियों को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि यह अवधि बहुत ही कम है। यह व्यवस्था सेना के लिए काम नहीं आएगी। बता दें कि खुद अमरिंदर सिंह भी 1963 से 1966 के बीच सेना का हिस्सा रह चुके हैं।

पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्कीम को लेकर कहा कि एक सैनिक के लिए चार सालों की सेवा बेहद कम है। इतने लंबे समय से काम कर रही मौजूदी भर्ती नीति को बदलने के सरकार के फैसले पर भी उन्होंने हैरानी जाहिर की है। 3 साल के की प्रभावी सेवा के साथ चार साल के लिए सैनिकों को भर्ती करना सेना के लिए कतई उचित नहीं है।

उन्होंने सेना भर्ती प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सिख रेजिमेंट, डोगरा रेजिमेंट, मद्रास रेजिमेंट और इसी तरह अन्य की अपनी खास प्रकृति होती है, जो सेना के लिए बहुत जरूरी है और जिसे यहां अनदेखा किया गया है। सिंह ने कहा कि इतने सालों में जारी व्यवस्था ने अच्छा काम किया है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि भर्तियों के लिए किसी खास रेजिमेंट के माहौल में ढलना और वह भी थोड़े समय के लिए काफी मुश्किल होगा। यह कभी भी पेशेवर सेना के काम करने के लायक नहीं होगा।

बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर बिहार, झारखंड, तेलंगाना समेत भारत के 11 राज्यों में प्रदर्शन जारी है। पुरानी नीति को दोबारा लागू करने की मांग के साथ शुरू हुआ हुए इस प्रदर्शन में शुक्रवार को भी तोड़फोड़ और आगजनि का दौर जारी रहा। इस दौरान नाराज प्रदर्शनकारियों ने बिहार में कई स्टेशनों और कई ट्रेनों को भी आग के हवाले कर दिया।


Copy