प्राकृतिक आपदा : ऐश पौंड टूट जाने से डैम का पानी महुआर मौजा के राउतडीह बस्ती में घुसा, लोगों का जीवन अस्त व्यस्त

Edited By:  |
Reported By:
praakritik aapada praakritik aapada

बोकारो:खबर है बोकारो की जहां ऐश पौंड टूट जाने के कारण डैम का पानी महुआर मौजा के राउतडीह बस्ती में घुस गया है. राउतडीह बस्ती में पानी घुसने से खाने पीने के सामान भी पानी के तेज बहाव में बह गए हैं. ग्रामीण गांव से निकलकर पेड़ के नीचे शरण लिए हुए हैं. भूख व प्यास से बच्चे परेशान हो रहे हैं. कई बुजुर्ग महिला घरों में अभी भी फंसे हुए हैं.

ग्रामीणों ने मवेशियों को रेस्क्यू कर सुरक्षित कर लिया है. बस्ती में25घर है और100से अधिक लोग इस बस्ती में रहते हैं. ग्रामीण बताते हैं कि यह ऐशपौंड सुबह में टूटा है. जिस कारण इस बस्ती में पानी घुस गया है. बस्ती में पानी घुसने से यहां के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. सभी घरों में घुसे पानी की वजह से चूल्हे तक नहीं जले हैंऔर ना ही दोपहर तक जिला प्रशासन उनके मदद के लिए आगे आया है.

काम में लगे कम्पनी के स्टाफ भी भाग खड़े हुए हैं. जानकारी के मुताबिक एचएससीएल ने बीपीसीएल से काम लेकर एफएम इंटरप्राइजेज को दिया गया था. खबर है कि20करोड़ और16करोड़ के पॉन्ड का काम एक साल के लिए एफएम इंटरप्राइजेज को मिला है. जिसका ठेकेदार मंजूर अंसारी बताए जा रहे हैं. लोगों की मानें तो यह पूरी तरह से यहां के ठेकेदार की लापरवाही बताया जा रहा है. पूर्व में भी लीकेज हुआ है परन्तु इनके द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया.


Copy