मुगलों पर सियासी तकरार : मुफ्ती ने कहा-विरासत में मुगलों का सबसे बड़ा हाथ तो गिरिराज ने कहा- मुगल थे लुटेरे...

Edited By:  |
Reported By:
politics politics

पटना। देश में इस वाराणसी के ज्ञानवापी को लेकर राजनीतिक घमासान मचा है। राजनीतिक एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप में कोई कोर कसर नहीं छोड रहे। इसी बीच PDP अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बीच तल्ख बयानबाीजी हुई है। महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि ताजमहल, कुतुब मिनार क्या-क्या बंद करेंगे? यहां 50% पर्यटन तो वो देखने के लिए आता है जो मुगलों ने बनाया है। 50% लोग यहां सिर्फ ताजमहल देखने के लिए आते हैं। जितनी भी विरासत है उसमें मुगलों का सबसे बड़ा हाथ है।
उन्होंने कहा कि उसके बाद बचा हुआ पर्यटन कश्मीर देखने आता है। केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उन्होंने जो वादे किए थे कि हम साल में 2 करोड़ नौकरियां देंगे। इन्होंने कहा था कि हम महंगाई को कम करेंगे। हम 15 लाख रुपए गरीबों के खाते में डालेंगे। इन सवालों का इनके पास कोई जवाब नहीं है। इसलिए लोगों का ध्यान हटाने के लिए हिंदू, मुस्लिम कर रहे हैं।

महबूबा मुफ्ती के इस बयान का बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जबाव दिया है। गिरिराज सिंह ने कहा कि महबूबा मुफ्ती को ज्ञान होना चाहिए कि मुगलों ने वर्षो तक राज किया और जो काम किया उसे पूरा देश जानता है। मुगलों ने लुटेरों की तरह काम किया। स्वभाविक है अगर नेहरू तुष्टिकरण की राजनीति नहीं किए होते तो आज देश की ये दुर्दशा नहीं होती: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, दिल्ली


Copy