पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : NSPM के जोनल कमांडर और गिरोह का सदस्य हथियार के साथ गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi kaamyaabi police ko mili badi kaamyaabi

बोकारो:बड़ी खबर बोकारो से जहां बेरमो कोयलांचल इलाके में लेवी वसूलने को लेकर दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग और पोस्टर बाजी करने वाले गिरोह के जोनल कमांडर और उसके एक साथी को बोकारो पुलिस ने हथियारों सहित अन्य सामानों के साथ गिरफ्तार किया है.

मामले की जानकारी देते हुए एसपी चंदन कुमार झा ने कहा कि यह गिरोह बोकारो, धनबाद और गिरिडीह में लेवी वसूलने का काम करता था. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल,दो मैगजीन, एक देसी कट्टा,3देसी कार्बाइन, 10जिंदा कारतूस, वर्दी, बाइक और मोबाइल बरामद किया गया है.

एसपी चंदन कुमार झा ने बताया कि एनएसपीएम यानी न्यू सशस्त्र पीपुल्स मोर्चा के नाम पर संगठन बनाकर बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह स्थित सीसीएल के रेलवे साइडिंग एवं खुली खदान में27दिसंबर2021को फायरिंग कर पोस्टर चिपकाकर लेवी वसूलने के लिए दहशत फैलाने का काम किया था. इस मामले में संगठन के अन्य लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका था. एसपी के द्वारा गठित टीम ने संगठन के सब जोनल कमांडर रमेश करमाली और सदस्य महेंद्र ठाकुर को गिरफ्तार किया है.

रमेश करमाली के ऊपर बोकारो, धनबाद और गिरिडीह में कुल12मामले दर्ज हैं. जबकि महेंद्र ठाकुर के ऊपर बोकारो जिले में अलग-अलग थानों में16मामले दर्ज हैं. एसपी ने बताया कि इस संगठन का प्रभाव गिरिडीह जिले में अधिक है. यह लोग एक आपराधिक गिरोह बनाकर लेवी वसूलने का काम करते थे. गिरोह के मुख्य सरगना को गिरफ्तार करने के लिए प्रयास किया जा रहा है.


Copy