पुलिस के भय से छिपाया था शव : कब्र खोदकर निकाली गये शव मामले में पुलिस ने मृतक के 3 दोस्तों को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
police ke bhaya se chhipaayaa gayaa thaa shav police ke bhaya se chhipaayaa gayaa thaa shav

देवघर : खबर है देवघर की जहां जसीडीह थाना क्षेत्र में पिछले दिनों एक व्यक्ति का शव कब्र खोदकर निकाली गई. शव आपराधिक किस्म का व्यक्ति रहे विष्णु मिर्धा की थी. मृतक अपने दोस्तों के साथ चकाई में कोई बड़ी घटना को देने के लिए गया था जहां अचानक बम फटने के बाद उसकी मौत हो गई. पुलिस ने शव छुपाने के आरोप में मृतक के 3 साथियों को पकड़ा.

मृतक देवीपुर थाना क्षेत्र के भोजपुर का रहने वाला था. 17 तारीख को मृतक अपने दोस्तों के साथ घर से निकला था, लेकिन वह वापस नहीं आया. मृतक के पिता द्वारा पुत्र की गुमशुदगी की सूचना देवीपुर थाना को मौखिक रुप से दी गई थी. पुलिस को मिली मौखिक सूचना पर उसकी तलाश जोर शोर से की जा रही थी. इसी बीच जसीडीह थाना क्षेत्र के कोठिया के समीप उसकी लाश एक गड्ढा में गड़ा हुआ मिला.

शव मिलते ही पुलिस द्वारा इसकी जांच पड़ताल शुरू की गई. इसी क्रम में पता चला कि मृतक अपराधिक किस्म का है और वह अपने साथियों के साथ बिहार के चकाई में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए गया था. मृतक और उसके सभी साथी बम और बंदूक से लैस थे. चकाई पहुंचने के बाद घटना को अंजाम देने के लिए वह एक जगह रुके जहां विष्णु मिर्धा के पास रखा बम अचानक विस्फोट कर गया. विस्फोट से विष्णु बुरी तरह घायल हो गया था. घायल अवस्था में उसको मित्रों द्वारा वापस देवघर लाया गया. जसीडीह थाना के कोठिया के समीप स्थित विष्णु के मित्र का घर था. पुलिस के डर से घायल अवस्था में विष्णु को वहीं रखा गया. लेकिन इलाज के अभाव में उसकी मौत हो गई. मौत के बाद विष्णु मिर्धा का शव छुपाने के लिए उसके मित्रों ने पास ही एक जमीन में उसे गाड़ दिया. कुछ दिन बाद शव से दुर्गंध आने पर स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना जसीडीह थाने को दी.

पुलिस द्वारा गड्ढा खोदने पर विष्णु मिर्धा का शव बरामद किया गया था. इस संदर्भ में मामला दर्ज करते हुए मृतक के मित्रों से पूछताछ की गई. इसी क्रम में यह बातें सामने आई कि मृतक अपने दोस्तों के साथ चकाई में कोई बड़ी घटना को देने के लिए गया था जहां अचानक बम फटने के बाद उसकी मौत हो गई.

इस मामले में पुलिस ने मृतक के तीन दोस्त अजय कुमार,नितेश कुमार और मोहन मिर्धा को गिरफ्तार किया है. इन तीनों द्वारा ही शव को गाड़ा गया था. सदर एसडीपीओ पवन कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अजय कुमार के ऊपर देवघर जिला के विभिन्न थानों में आर्म्स एक्ट,विस्फोटक इत्यादि से संबंधित कई मामले दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार व्यक्तियों से गहन पूछताछ कर पूरे गिरोह की जानकारी ले रही है.


Copy