PM सुरक्षा में चूक का मामला : सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, पंजाब हाई कोर्ट सभी रिकॉर्ड रखे सुरक्षित

Edited By:  |
pm suraksha me chook ka mamla pm suraksha me chook ka mamla

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई की गई । सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीजेआई ने कहा है कि राज्य और केंद्र दोनों ने कमेटी बनाई हैं, क्यों ना दोनों को ही मामले की जांच करने की अनुमति दी जाए।

सीजेआई के इन सवालों के जवाब में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि केंद्र सरकार की कमेटी सिर्फ सुरक्षा में चूक की जांच कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने साफ़ तौर से कहा कि पीएम की सुरक्षा को लेकर हम गंभीर हैं। राज्य और केंद्र अपनी कमेटी पर खुद से विचार करें। वहीँ सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को मामले से जुड़े सभी रिकॉर्ड सुरक्षित करने के आदेश भी दिए गए हैं।

आपको बता दें कि पीएम मोदी बुधवार सुबह बठिंडा पहुंचे, जहां से वे हेलिकॉप्टर के जरिए हुसैनीवाला शहीद स्मारक जाने वाले थे। हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किमी दूर जब प्रधानमंत्री का काफिला फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो देखा की कुछ प्रदर्शनकारियों ने आगे का रास्ता पूरी तरह से अवरुद्ध कर रखा है। इस दौरान प्रधयनमंत्री अपने काफिले के साथ फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट फंसे रहे थे।


Copy