विवेक ठाकुर की पीएम से मुलाकात : पीएम मोदी से किया बिहटा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का जल्द शिलान्यास करने का आग्रह

Edited By:  |
Reported By:
PM MODI PM MODI

नई दिल्ली। बीजेपी के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने आज दिल्ली में संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान विवेक ठाकुर ने प्रधानमंत्री से प्रस्तावित बिहटा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का अतिशीघ्र शिलान्यास करने का आग्रह किया। साथ ही अवगत कराया कि शिलान्यास उपरांत एयरपोर्ट का नामकरण महान किसान नेता व स्वतंत्रता सेनानी स्वामी सहजानंद सरस्वती पर बिहार सरकार से प्रस्ताव आने उपरांत केंद्र उसे स्वीकार करे।

विवेक ठाकुर ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि मोकामा-बड़हिया टाल परियोजना का केंद्र सरकार द्वारा संचालन हो। इसका सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा इस प्रोजेक्ट का सर्वे कर विस्तृत रिपोर्ट बनाया जाए एवं गाद की सफाई की जाए जिससे बिहार के पटना से जमुई तक 6 जिलों के लाखों किसानों को लाभ मिल सके। साथ ही देश का दाल का कटोरा के रूप में इसकी पहचान बनेगी।

विवेक ठाकुर ने कहा कि भारत में अभी भी मोल्ड इंडस्ट्री विकसित होने से परे है। पूर्वोत्तर भारत खासकर बिहार का नवादा जिला इसका बहुत बड़ा केंद्र बन सकता है। नवादा जिला स्टील सिटी जमशेदपुर व बोकारो के सीमावर्ती क्षेत्र से सटा जिला है। नवादा के वारिसलीगंज स्थित दशकों से बंद पड़े चीनी मिल के सैंकड़ों एकड़ जमीन पर इस नए विकासगाथा का आसानी से शुभारंभ हो सकता है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अधिकारियों को तीनों विषयों पर और विस्तृत जानकारी लेकर वस्तुस्थिति का रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।


Copy