पटना वूमेंस कॉलेज में तेजस्वी : ऑडिटोरियम का किया उद्घाटन, छात्राओं से कह दी बड़ी बात

Edited By:  |
patna womens college me tejaswi patna womens college me tejaswi

पटना : बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को पटना वूमेंस कॉलेज के ऑडिटोरियम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मौके पर मौजूद छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपको किसी भी चीज की जरूरत हो आप हमसे संपर्क करें। पीडब्ल्यूसी ऑडिटोरियम का नाम मदर वेरोनिका के नाम पर वेरोनिका ऑडिटोरियम रखा गया है। इसे खास कॉलेज के कार्यक्रमों के लिए बनाया गया है। इस ऑडिटोरियम में एक साथ कुल 2500 छात्राएं बैठ सकती है।

उन्होंने अपने सम्बोधन में यह भी कहा कि लोग हम पर जातिवाद फैलाने का आरोप लगाते हैं लेकिन लोगों को समझना चाहिए अगर मैं जातिवाद करता तो हमारी शादी किसी कैथोलिक परिवार में नहीं होती। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे माता-पिता ने कभी भी इसको लेकर के हमसे बातचीत नहीं की इसलिए हम आपसे अनुरोध करते हैं कि अपने बच्चों को पढ़ाइए आगे बढ़ाइए और एक्सपोजर दीजिए।

ऑडिटोरियम के निर्माण में इंस्टॉलेशन आर्ट्स और मूर्तिया दुबई एवं अन्य देशों से मंगाई गई है। इसके साथ ही ऑडिटोरियम के भीतर थ्री डी स्टेज बनाया गया है। वही पूरे हॉल में एलईडी बल्ब व आकर्षक झूमर भी लगाया गया है। साथ ही सुरक्षा की दृष्टिकोण से ऑडिटोरियम में जगह-जगह पर अग्निशामक यंत्र भी लगाए गए हैं और प्रवेश निकास के लिए मल्टीपल एंट्री और एग्जिट गेट बनाए गए है। ऑडिटोरियम का बाहर का हिस्सा मिनी पीडब्ल्यूसी की तरह दिखता है। इन सब को बनाने में 50 करोड़ से भी अधिक की लागत लगी है।

इस अवसर पर तेजस्वी यादव ने रविशंकर प्रसाद से अपील किया कि मैं आपसे अपील करता हूं कि आप और हम मिलकर सभी लोग मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अपील करें कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया जाए।


Copy