पटना में 'White Magic' कर रहा ट्रेंड : लोग मेडिसीन को छोड़, प्राणिक हीलिंग से हो रहे हैं स्वस्थ

Edited By:  |
patna me white magic kar rha trand patna me white magic kar rha trand

पटना : इन दिनों प्राणिक हीलिंग का काॅन्सेप्ट काफी लोकप्रिय हो रहा है। यह पद्धति लोगों को काफी अट्रैक्ट कर रहा है, क्योंकि इसमें शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बिना किसी मेडिकेशन के ही ठीक किया जाता है। जानकारी मिल रही है कि इस पद्धति में शरीर को बिना टच किए और बिना किसी दवाई की मदद से लोगों को स्वस्थ किया जाता है।

कहा जाता है कि कई बीमारियों में जहां डाॅक्टर्स भी हार मान जाते हैं, तो वहां प्राकृतिक चिकित्सा अपना चमत्कार दिखाती है। यह सच भी है, आयुर्वेद में योग और प्राणिक हीलिंग (Paranic Healing) ऐसी चिकित्सा पद्वति हैं, जो कि प्राचीन काल से चली आ रही है। जिस बीमारी का इलाज दवाओं से नहीं हो पाता है, ऐसी कई गंभीर बीमारियों में योग और प्राणिक हीलिंग काफी काम आती है।

जानकारी मिल रही है कि फिलिपिनो मास्टर चोवा कोक सुई ने इस काॅन्सेप्ट को लाया है। इस काॅन्सेप्ट को 120 देशों में फॉलो किया जा रहा है और भारत में भी कई जगहों पर इस काॅन्सेप्ट को फॉलो किया जा रहा है। बिहार में साल 2018 में उन्होंने पटना में भी इसे शुरू किया, लेकिन उसके बाद कोरोना के कारण इसका प्रचार-प्रसार अधिक नहीं हो पाया। अब कोरोना के बाद यह बिहार में काफी लोकप्रिय होने लगा है।


Copy