ओमिक्रॉन को लेकर अलर्ट : पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच में तेजी

Edited By:  |
PATNA AIRPORT PER CORONA JANCH ME TEJI PATNA AIRPORT PER CORONA JANCH ME TEJI

PATNA:-कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को लेकरबिहार समेत पूरे देश में सतर्कता बढा दी गई है।केन्द्र सरकार के दिशा निर्देश के बाद बिहार सरकार भी नई गाइडलाइन जारी की है जिसमें आमलोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया गया है।वहीं कोरोना टीका का दोनो डोज नहीं लेने वाले यात्रियों की पटना एयरपोर्ट पर जांच शुरू कर दी गई है।

वहीं विदेश से आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। टीका का दोनो डोज लेने के बावजूद उन्हें एयरपोर्ट पर कोरोना जांच करानी होगी और रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद भी 10 दिन क्वारैंटाइन में रहना होगा।विदेशों से पटना के लिए कोई डायरेक्ट ट फ्लाइट नहीं है, लेकिन जो लोग कनेक्टिंग फ्लाइट से विदेश से बिहार आ रहे हैं उनकी भी जांच की जा रही है।इसके लिए पटना जिला प्रशासन ने अलग से जांच टीम की प्रतिनिय़ुक्ति की है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना के नए वैरिएंट और उसके खतरे को देखते हुए सावधानी बरती जा रही है। इस कड़ी में जांच के साथ वैक्सीनेशन का लक्ष्य बढ़ा दिया जा रहा है। एयरपोर्ट पर ऐसे लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगा दी जा रही है जिन्होंने समय पूरा होने के बाद भी दूसरी डोज नहीं ली है।


Copy