पार्टी के पोलित ब्यूरो ने दी स्वीकृति : मांडर विधानसभा सीट के लिए हो रहे उप चुनाव में सीपीएम देगा अपना प्रत्याशी

Edited By:  |
Reported By:
parti ke polit buero ne di sweekriti  parti ke polit buero ne di sweekriti

रांची: सीपीएम ने झारखंड के मांडर विधानसभा सीट के लिए 23 जून को हो रहे उप चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है. पार्टी के युवा राज्य कमिटी सदस्य सुभाष मुंडा सीपीएम के प्रत्याशी होंगे. पार्टी के पोलित ब्यूरो ने इसकी स्वीकृति भी दे दी है. इसकी घोषणा आज सीपीएम राज्य कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में राज्य सचिव प्रकाश विप्लव ने की.

मांडर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी पहली बार चुनाव लड़ रही है. लेकिन इस इलाके में पार्टी ने किसानों,आदिवासियों और अन्य मेहनतकसों के ज्वलंत मुद्दों को लेकर लगातार अभियान चलाया है. इसके अलावा ब्रिटिश राज और महाजनों के खिलाफ गौरवपूर्ण संघर्ष के प्रतीक वीर बुधु भगत की स्मृति को बचाने के लिए हाल ही में हुए एक बड़े जनांदोलन का भी सफलतापूर्वक संचालन किया है. इसमें सीपीएम के प्रत्याशी सुभाष मुंडा ने नेतृत्वकारी भूमिका निभाई थी.

सीपीएम प्रत्याशी को समर्थन दिए जाने के लिए अन्य वामदलों समेत आदिवासियों और अल्पसंख्यक समुदाय के विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं मांडर विधानसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध नागरिकों से भी अपील की गई है. जल्द ही वे भी समर्थन का ऐलान करेंगे.

सीपीएम की झारखंड राज्य कमिटी मांडर के मतदाताओं से अपील करती है कि सुनियोजित तरीके से नफरत की मुहिम चलाकर आम लोगों को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने वाली ताकतों के खिलाफ वोट दें साथ ही भष्टाचार में लिप्त वैसे राजनेताओं को भी सबक सिखाएं जो मांडर को अपनी जागीर समझते हैं.

प्रेसवार्ता में पार्टी के प्रत्याशी सुभाष मुंडा के अलावा रांची जिला कमिटी के सचिव सुखनाथ लोहरा, प्रो. रंथु उरांव समेत पार्टी राज्य सचिव मंडल के सदस्य समीर दास और मीडिया समन्वयक सुधांशु शेखर भी मौजूद थे.


Copy