पंचायत चुनाव पर बैठक : त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के अंतर्गत प्रथम चरण में मतों की गिनती होगी पंडरा में

Edited By:  |
Reported By:
panchayat  chunav per baithak panchayat  chunav per baithak

RANCHI : त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन2022के अंतर्गत प्रथम चरण में मतों की गिनती पंडरा में की जायेगी. साथ ही पोलिंग पार्टियों और मेटेरियल का डिस्पैच मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम से किया जायेगा. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची छवि रंजन ने पंचायत चुनाव के सफल संचालन के लिए गठित विभिन्न कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक में संबंधित पदाधिकारियों को ससमय आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने को कहा है.

समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित डीसी सभागार में आयोजित बैठक में बुण्डू अनुमण्डल के सामान्य प्रेक्षक पवन कुमार और सदर अनुमण्डल के सामान्य प्रेक्षक दशरथ चन्द्र दास,व्यय प्रेक्षक रामप्रवेश प्रसाद एवं अब्दुल खालिक के साथ ग्रामीण एसपी,सिटी एसपी,संबंधित पुलिस पदाधिकारियों के साथ अन्य संबंधित पदाधिकारी भी उपस्थित थे.

बैठक के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची छवि रंजन ने बारी बारी से पंचायत चुनाव के लिए गठित विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की. डीसी द्वारा पोलिंग पार्टी की ट्रेनिंग के बारे में जानकारी ली गयी.संबंधित कोषांग के वरीय पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि तय कार्यक्रम के अनुसार प्रशिक्षण जारी है.

उपायुक्त द्वारा सभी बीडीओ/सीओ को आज आवश्यक रुप से सेंसिविटी रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने कहा कि एक पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट पर पांच से ज्यादा बूथ की टैगिंग न करें.

तीसरे और चौथे चरण की मतगणना एक ही दिन होने पर डीसी द्वारा तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

बढ़ती गर्मी को देखते हुए पोलिंग पार्टियों के लिए मेडिसिन किट उपलब्ध कराने को लेकर भी उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये. अन्य कोषांगों के कार्यों की समीक्षा करते हुए डीसी ने संबंधित वरीय पदाधिकारी को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.


Copy