पंचायतों का निरीक्षण : पंचायत चुनाव को लेकर सरकार के निर्देश के बाद पूर्वी सिंहभूम जिले में जिला प्रशासन तैयारी में जुटे

Edited By:  |
Reported By:
panchaito ka nirikchhan panchaito ka nirikchhan

जमशेदपुर:राज्य में पंचायत चुनाव को लेकर सरकार के निर्देश के बाद पूर्वी सिंहभूम जिले में जिला प्रशासन तैयारी में जुट गई है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर पूर्वी सिंहभूम जिले के एडीएम नंदकिशोर लाल ने बूथों व पंचायतों का निरीक्षण किया. साथ ही व्यवस्था की जानकारी ली. एडीएम नंदकिशोर लाल ने बताया कि जमशेदपुर प्रखंड के जिला परिषद के रिटर्निंग अफसर का पदभार सौंपा गया है. पंचायत चुनाव में क्षेत्र के सात जिला परिषद के सदस्य का चयन होना है.

चुनाव से पूर्व सभी बूथों को देखना,वहां की लोकेशन को जानना,वहां की व्यवस्था को समझना जरूरी है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र के सभी बूथों पर पानी की व्यवस्था है या नहीं,बिजली की व्यवस्था है कि नहीं,भवन की क्या स्थिति है,सुरक्षा के कैसे उपाय हो सकते हैं,रास्तों की स्थिति कैसी है,वहां के उम्मीदवार कौन-कौन से हैं. सभी बातों की जानकारी लेने के लिए बीडीओ के साथ क्षेत्र का भ्रमण किया गया. निरीक्षण के दौरान कई स्कूलों में चापाकल खराब की जानकारी मिली है. साथ ही सोलर सिस्टम खराब होने से मोटर का परेशानी और जर्जर भवन की मरम्मती का निर्देश दिया गया.

उन्होंने बताया चुनाव के पूर्व सभी बूथों में उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी. ताकि चुनाव के समय किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन का प्रयास है पंचायत चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न हो.


Copy