OPD में सर्जन नहीं बैठने पर सभी को लगी फटकार : स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर इन चीफ डॉ. कृष्ण कुमार ने आज सदर अस्पताल और सीएस कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

Edited By:  |
Reported By:
opd mai sarjan nahi baithne per sabhi ko lagi fatkaar opd mai sarjan nahi baithne per sabhi ko lagi fatkaar

बोकारो:स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर इन चीफ डॉक्टर कृष्ण कुमार ने आज बोकारो सदर अस्पताल और सिविल सर्जन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया है. इस दौरान उन्होंने सदर अस्पताल के ओपीडी और ओटी सहित अन्य जगहों का निरीक्षण कर अस्पताल की स्थिति को जाना. उन्होंने ओपीडी में सर्जन के नहीं बैठने पर सभी को फटकार लगाई. डॉक्टर कृष्ण कुमार ने कहा कि अस्पताल में जो सर्जन पदस्थापित हैं. उनको ओपीडी में बैठना जरूरी है. दोनों सर्जन अपना समय निर्धारित कर लें और उसी के अनुरूप ऑपरेशन का भी समय निर्धारित करें. ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके.

वहीं डॉक्टर कृष्ण कुमार ने सदर अस्पताल में स्थाई उपाधीक्षक नहीं रहने के सवाल पर कहा कि सदर अस्पताल में स्थाई रूप से उपाधीक्षक की पदस्थापना जरूरी है. क्योंकि अगर स्थाई रूप से उपाधीक्षक नहीं रहेंगे तो ना तो चिकित्सक काबू में रहेंगे और ना ही व्यवस्था ही ठीक रहेगी. उन्होंने इसके लिए सरकार को स्थाई उपाधीक्षक बोकारो सदर अस्पताल में बहाल करने की अनुशंसा करने की बात कही है. उन्होंने सिविल सर्जन को यह निर्देश दिया है कि सभी चिकित्सक को ओपीडी करना जरूरी है. उसी अनुरूप सभी को ओपीडी में बैठने का रोस्टर जारी किया जाय.


Copy