ओमिक्रॉन की इंट्री : देशभर में अलर्ट हुआ स्वास्थय महकमा

Edited By:  |
OMICRONE KI ENTRY KE BAAD ALERT HUA HEALTH DEPARTMENT OMICRONE KI ENTRY KE BAAD ALERT HUA HEALTH DEPARTMENT

PATNA:-विश्व के कई देशों के बाद भारत में भी कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट की इंट्री हो गई है।इस सूचना के बाद देश भर के स्वास्थय विभाग में हड़कंप मचा हुआ है और हर तरफ कोरोना गाइडलाइन के पालन करने की अपील फिर से की जाने लगी है।

भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का दोनो केस कर्नाटक में मिले हैं।इस संबंध में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित दोनों व्यक्तियों में हल्के लक्ष्ण दिख रहें हैं।उन दोनो के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाकर टेस्ट कराया जा रहा है.जिन दो लोगों में ओमिक्रॉन का लक्ष्ण पाया गया है उनकी उम्र 66 और 46 वर्ष है।इस संबंध लव अग्रवाल ने बताया कि इससे किसी को घबराने की जरूरत नहीं है.

इस केस के आने के बाद केन्द्र सरकार ने कहा है कि लोगों को कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करना चाहिए और बिना किसी देरी के टीकाकरण करवा लेना चाहिए

एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा, “हमें ओमिक्रॉन के दो केस सामने आने से घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि जागरूक रहने की जरूरत है. लोग कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करें और भीड़ भाड़ वाली जगह से बचें. लोगों को जितनी जल्दी हो सके, कोविड-19 का टीकाकरण करवा लेना चाहिए.”

अधिकारी के मुताबिक अब तक 29 देशों में SARS-CoV-2 के ओमीक्रोन वेरिएंट के 373 मामलों का पता चला है और भारत स्थिति की निगरानी कर रहा है.


Copy