ओमीक्रॉन इफेक्ट : 15 दिसंबर से इंटरनेशनल उडान फिलहाल नहीं?? सिविल एविएशन करेगा अपने फैसले की समीक्षा..

Edited By:  |
Reported By:
OMICRON OMICRON

नई दिल्ली। कोरोना वायरस केओमिक्रॉन वैरिएंट का खौफ बढता ही जा रहा है। भारत में कोरोना को लेकर 23 मार्च से ही इंटरनेशनल उडानों पर रोक लगी हुई थी। लेकिन कोरोना इफेक्ट के लगभग खत्म होने के बाद 15 दिसंबर को इंटरनेशनल उडानों को फिर से शुरु का फैसला किया गया था। लेकिन कोरोना के नये वेरिएंट ओमीक्रॉन के आने के बाद से सिविल एविएशन को अपने किये फैसलों पर समीक्षा करने की नौबत आ गयी है। डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन की तरफ से कहा गया है कि वो अपने पूर्व के फैसले की समीक्षा करेगा। सिविल एविएशन अब 15 दिसंबर से विदेशी उड़ानों को फिर शुरू करने के फैसले की समीक्षा करने का फैसला किया है। इससे पहले गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ गहन विचार मंथन करने के बाद 15 दिसंबर से इंटरनेशनल उड़ानों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया था।

ओमीक्रॉन वेरिएंट को लेकर भारत सरकार अलर्ट मोड पर है। साउथ अफ्रीका से लेकर ब्रिटेम बेल्जियम तक इस वायरस के पहुंचने और उसका असर दिखने के बाद केन्द्र सरकार द्वारा रोज नए नए गाइडलाइंस जारी किये जा रहे हैं।

मंगलवार को भी केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों के साथ मिलकर इसकी समीक्षा की थी और राज्यों के लिए कडे गाइडलाइन जारी किये थे।


Copy