नियमित व्यायाम करने पर जोर : विश्व हृदय दिवस पर रिम्स में मैराथन का आयोजन, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने हरी झंडी दिखा कर की मैराथन दौड़ की शुरुआत

Edited By:  |
Reported By:
niyamit vyayaam karne per jor niyamit vyayaam karne per jor

रांची : आज देशभर में हर साल की भांति विश्व हृदय दिवस मनाया जा रहा है. हार्ट अटैक आज के दौर में मृत्यु का सबसे बड़ा कारण बन चुका है. इसलिए यह दिन हृदय रोगों के जोखिम को कम करने के लिए निवारक उपायों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए मनाया जाता है. इसी कड़ी में विश्व हृदय दिवस पर राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान में मैराथन का आयोजन किया गया. इस मैराथन दौड़ में करीब 100 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने हरी झंडी दिखा कर राजेन्द्र पार्क से मैराथन दौड़ की शुरुआत की.

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि "हृदय रोगों से बचने के लिए हमें अपने खान पान पर घ्यान देना होगा. क्योंकि हार्ट अटैक से सबसे ज्यादा मौतें हो रही है और आज की युवा पीढ़ी इससे सबसे ज़्यादा प्रभावित हो रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने हृदय को स्वस्थ रखने के लिए नियमित व्यायाम करने पर भी जोर दिया. कार्यक्रम के दौरान प्रो. डॉ. विवेक कश्यप, प्रभारी निदेशकडॉ हीरेन्द्र बिरुआ, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शैलेश त्रिपाठी, उप चिकित्सा अधीक्षक और अन्य विभागों के डॉक्टर मौजूद रहे.


Copy