बिहार की तरह देशभर में रोजगार मेला : PM मोदी आज 71 हजार युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र,45 स्थानों पर लगेगा मेला

Edited By:  |
NITISH TEJASHI SARKAR KI TARAH MODI SARKAR KA ROJGAR MELA . NITISH TEJASHI SARKAR KI TARAH MODI SARKAR KA ROJGAR MELA .

Desk:-बिहार की नीतीश तेजस्वी सरकार की तरह केन्द्र की मोदी सरकार नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन कर रही है. इस सिलसिले में आज देशभर के 45 स्थानों पर नियुक्ति वितरण समारोह आयोजित हो रहा है, जिसमें कुल 71 हजार नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी खुद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे और देश भर के नवनियुक्त युवाओं को संबोधित करेंगे.

इस नियुक्तिपत्र समारोह को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी किया है कि ‘रोजगार मेला’ युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की दिशा में प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने में एक महत्वपूर्ण कदम है.यह मेला रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में सीधी भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा. प्रधानमंत्री ने इससे पहले अक्टूबर महीने में ‘रोजगार मेला’ की शुरुआत की थी. उन्होंने एक समारोह में 75 हजार नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे थे.पिछली बार जिन श्रेणियों में युवाओं को नियुक्ति दी गई थी, उनके अतिरिक्त इस बार शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग अधिकारी, चिकित्सक, फार्मासिस्ट, रेडियाग्राफर और अन्य तकनीकि और पैरा मेडिकल पदों पर भी नियुक्ति की जाएगी पीएमओ ने कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर देश के अन्य राज्यों में 45 स्थानों पर नियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे.

बताते चलें कि प्रधानमंत्री आज नियुक्ति पत्र देने के साथ ही नवनियुक्त कर्मियों के लिए आयोजित किए जाने वाले ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ की भी शुरुआत करेंगे.


Copy