शपथ : नीतीश कुमार ने CM और तेजस्वी ने DY.CM के लिए पद और गोपनीयता की शपथ ली.

Edited By:  |
Reported By:
NITISH AS CM AND TEJASHWI NE DY CM KE LIE LI SAPATH. NITISH AS CM AND TEJASHWI NE DY CM KE LIE LI SAPATH.

PATNA:-नीतीश कुमार ने आज आठवी बार बिहार के सीएम पद की शपथ ली है और उनके साथ तेजस्वी यादव ने दूसरी बार डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है.राज्यपाल फागू चौहान ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

यह शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन राजभवन के राजेंद्र मंडपम में आयोजित किया गया.शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व सीएम राबड़ी देवी समेत आरजेडी एवं जेडीयू के बड़े नेता शामिल हुए.इस समारोह में सांसद,विधायक,विधान पार्षद,पूर्व सांसद विधायक,एवं विधान पार्षद के साथ ही पार्टी के नेता शामिल हुए.कांग्रेस,हम और वामपंथी दलों के नेता भी इस समारोह में शामिल हुए. शपथ ग्रहण समारोह के दौरान काफी गहमागहमी रही

शपथ ग्रहण के बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने बीजेपी पर जमकर भड़ास निकाली. नीतीश ने कहा कि करीब डेढ़ महीने से हम चुप थे। 2020 के विधान सभा चुनाव परिणाम के बाद हम मुख्यमंत्री बनना नही चाहते थे ,लेकिन हमे बनाया गया। उसके बाद हमे तीन नंबर की पार्टी बताते हुए क्या नही कहा गया।इसलिए उन्हौने अपने पार्टी नेताओं की सहमति से ये कदम उठाया है. अब हम लोग साथ-साथ है।2015 में हम लोग साथ थे तो क्या हुआ था।इसलिए किसी तरह की आशंका पालना बेकार है.वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता का बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि 2024 में अब 2014 होने वाला नही है। पीएम पद के उम्मीदवारी के सवाल पर नीतीश ने कहा कि हम उसके उम्मीदवार नहीं है पर विपक्षी एकता के लिए काम करेंगे.ये काम हमने पहले भी किया है.


Copy