NDRF का 17 वां स्थापना दिवस : गृह राज्यमंत्री ने जवानों को दी बधाई...कहा- आप अपने को जोखिम में डालकर सफलता हासिल करते हैं..

Edited By:  |
Reported By:
NDRF NDRF

नई दिल्ली। NDRF का शुक्रवार को 17 वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, NDRF के महानिदेशक अतुल करवल, NDMA के सदस्य राजेन्द्र सिंह एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी सम्मिलित हुए I

इस मौके पर गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि NDRF ने अपनी कर्तव्यनिष्ठा से साहस और समर्पण की मिसाल प्रस्तुत की है I आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में काफी प्रगति कर चुका हैI प्रधानमंत्री द्वारा समय-समय पर दिशा-निर्देश दिए जाते हैं, उसको सफल बनाने के लिए NDRF के जवान कड़ी मेहनत करते हैं। नित्यानंद राय ने कहा कि NDRF के जवान पहले अपने को जोखिम में डालते हैं और सफलता प्राप्त करते हैं I

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह का यह लगातार प्रयास रहता है कि एनडीआरएफ के सभी बल सदस्यों को उच्चतम सुविधाओं से सुसज्जित किया जाये तथा इसके लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाये गए हैं I बहुत कम समय में, एनडीआरएफ ने देशवासियों के बीच अपना विश्वास स्थापित किया है। एनडीआरएफ कर्मी आपदा के समय हमारे देशवासियों के जीवन और संपत्ति को बचाने के लिए बहादुरी के साथ कई चुनौतियों का सामना करते हुए उत्कृष्ट सेवा देते हैं ।

NDRF की कार्यकुशलता का ही परिणाम है कि बल ने अपनी स्थापना से लेकर अब तक लगभग 7,600 अभियानों के दौरान 1,40,000 से ज्यादा लोगों को बचाया तथा तक़रीबन 7.13 लाख से अधिक आपदा में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानो पर पहुँचाया है।

आज बल के 17वें स्थापना दिवस के अवसर पर 02RRCs (रीजनल रिस्पांस सेंटर) के नये कैम्प परिसर का उदघाटन किया गयाI


Copy