नवादा SP पर होगी कार्रवाई ! : दारोगा को हाजत में बंद करने के मामले पर दिया जांच का आदेश..बच्चा चोरी मामले पर पुलिस मुख्यालय गंभीर.

Edited By:  |
Reported By:
NAWADA SP  KE KHILAF JANCH KA AADESH.. NAWADA SP  KE KHILAF JANCH KA AADESH..

ADG HEADQUARTERpatna:-अपने दारोगा को हाजत में बंद करने के मामले में नवादा के एसपी गौरव मंगला पर कार्रवाई हो सकती है..इस मामले में संज्ञान लेते हुए पुलिस मुख्यालय ने जांच टीम बनाई है.एडीजी मुख्यालय जितेन्द्र सिंह गंगवार ने कहा कि इस मामले से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि जांच का आदेश हो गया है और रिपोर्ट आने के बाद पुलिस मुख्यालय इस पर आवश्यक कदम उठायेगी.

बताते चलें कि नवादा जिले के एसपी 8 सितंबर की रात करीब 9 बजे नगर थाना में केस का रिव्यू करने पहुंचे थे.इस दौरान कार्य में लापरवाही और मामले का समय से निपटारा नहीं किए जाने को लेकर वे गुस्से से आगबबूला हो गए और मौके पर मौजूद 2 सब इंस्पेक्टर और 3 ASI को वहां के हाजत में बंद कर दिया.पुलिसकर्मियों को हाजत में बंद करने का मामला उस समय सुर्खियों में आ गया जब इससे जुड़ी सीसीटीवी फुटेज सोसल मीडिया में वायरल हो गई.इसके बाद बिहार पुलिस एसोसिएशन ने पुलिस मुख्यालय से पूरे मामले की जांच की मांग करते हुए एसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.थाने में मौजूद प्रत्यक्षदर्शी पुलिकर्मी के मुताबिक करीब 2 घंटे तक इन पुलिसकर्मियों को हाजत में बंद रखा गया था.वहीं मामला के प्रकाश में आने के बाद एसपी गौरव मंगला इस मामले पर छुप्पी साध ली है.

पुलिस मुख्यालय एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने नवादा के साथ ही अन्य मुद्दे पर भी मीडियाकर्मियों को जानकारी दी.सिवान में महावीरी झंडा के दौरान हुए उपद्रव को लेकर उन्हौने बताया कि अब हालात समान्य हैं.इस मामले में अभी तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।वहीं बच्चा चोरी के मुद्दे पर एडीजी ने कहा कि इसके लिए पटना में मीडिया कंट्रोल सेन्टर बनाया जा रहा है और जो मीडियाकर्मियों से लगातार संपर्क में रहेगा.यह 24 घंटे कार्यरत रहेगा।उन्हौने मीडियाकर्मियों से भी इससे जुड़ी जानकारी शेयर करने की अपील की.

इसके साथ ही एडीजी गंगवार ने कहा कि राज्य में अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है.पिछले साल की तुलना करें तो बर्ष 2020 में 1 लाख 72 हजार अभियुक्त गिरफ्तार हुए थे.2021 में 1 लाख 97 गिरफ्तारी हुई थी और 2022 में अभी तक 1 लाख 57 हजार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.


Copy