नवादा में बिजली बिल के नाम पर साइबर फ्रॉड : स्मार्ट मीटर यूजर्स को बनाया निशाना, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
nawada me bijli bill ke nam par cyber fraud nawada me bijli bill ke nam par cyber fraud

नवादा : खबर है नवादा से जहां नगर थाना क्षेत्र के निवासी अनिल भगत से जालसाजों ने बकाए बिजली बिल भुगतान का मैसेज भेज दिया। फिर उन्हें कॉल कर बिजली काट देने की धमकी देने लगा। जालसाज ने बताया कि जल्द ही बकाया पैसा जमा करो नहीं तो लाइन काट दी जाएगी। पीड़ित को अपने झांसे में लेकर जालसाजोनम ने एक एप्लिकेशन डाऊनलोड करवाया। वहीं पीड़ित के एप्लिकेशन डाउनलोड करते ही उनके एसबी के खाते से 50 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली गई।

वहीँ पीड़ित ने बताया है कि बिजली बिल 2 महीने का बकाया था फोन पर मेसेंज मिला कि बिजली बिल अभिलंब जमा करे अन्यथा आपकी बिलजी आज काट दी जाएगी। उसी दौरान एक 9064375565 से कॉल आया और खुद को बिजली विभाग का कर्मी बता कर एक एप्लिकेशन डाउनलोड करवाया। पीड़ित ने बताया कि एप्लिकेशन डाउनलोड करते ही मेरे एसबीआई खाते से जालसाजों ने 50 हजार रुपये की अवैध निकासी कर लिया गया।

इस घटना के बाद हताश पीड़ित अनिल भगत ने नगर थाना की पुलिस का दरवाजा खटखटाया है। पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है। वहीँ पुलिस भी मामले की जांच में लग गई है। इस नए अंदाज से साइबर ठगों ने बिजली उपभोक्ताओं को काफी परेशान कर दिया है। बिजली विभाग के नाम पर उपभोक्ताओं को झांसे में लेकर साइबर ठग चूना लगाने में लगे हैं। साइबर फ्रॉड के निशाने पर ज्यादातर स्मार्ट मीटर के उपभोक्ता हैं।

सन्नी भगत की रिपोर्ट


Copy