नकली पुलिस के चंगुल में फंसी महिला : 3 अज्ञात अपराधियों ने चलती टोटो गाड़ी में महिला से की जेबरात की ठगी, पुलिस छानबीन में जुटी

Edited By:  |
Reported By:
nakali police ke changul mai fansi mahila nakali police ke changul mai fansi mahila

देवघर: बड़ी खबर देवघर से जहांनगर थाना क्षेत्र के सत्संग चौक के पास चलती टोटो गाड़ी में महिला से फिल्मी अंदाज में जेबरात की ठगी होने का मामला सामने आया है. यह ठगी3अज्ञात अपराधियों द्वारा किया गया है. इनमें से एक अपराधी पुलिस वर्दी में था.

बताया जा रहा है कि नगर थाना क्षेत्र के रामजानकी मंदिर रोड की निवासी उषा टिबरेवाल नामक महिला टोटो रिज़र्व कर अपने घर से जसीडीह स्टेशन के लिए निकली थी. इसी दौरान सत्संग चौक के पास एक पुलिस ड्रेस में और 2 अपराधकर्मी सामान्य रुप से महिला की टोटो गाड़ी जबरन रूकवाया. टोटो रुकते ही तीनों अपराधी उसमें सवार हो गया. टोटो में पहले से बैठे महिला को तीनों ने अपना परिचय पुलिस कर्मी के रूप में दिया. पुलिस की वर्दी पहने अपराधी द्वारा महिला से एसपी और अखबार का हवाला देते हुए उनसे जेबरात उतार कर बैग में रखने की बात कही. फिर अपराधियों ने महिला द्वारा उतारा गया गले का सोने की चैन,हाथ में पहने सोने की चूड़ी,अंगूठी को एक पेपर में रखकर उसे बंद कर दिया गया. फिर बड़ी चालाकी से अपराधियों ने नकली जेबरात को महिला की बैग में रखते हुए असली जेबरात को अपने पास रख लिया. ऐसी चालाकी अपराधियों द्वारा की गई थी कि महिला को इसका तनिक भी भनक नहीं लगा. इस दौरान तब तक टोटो देवघर-जसीडीह मुख्य सड़क स्थित दुमका रेल ओवर ब्रिज के समीप पहुंच गया था. फिर वहीं पर तीनों अपराधी टोटो को रोकवा कर उतर गए. जैसे ही टोटो कुछ दूर आगे बढ़ी तब महिला ने अपना पर्स चेक किया तो दंग रह गई. उसे अपने बैग में नकली जेबरात मिला.

अपने सोने की चतुराई से हुए ठगी से सहमी महिला ने इसकी जानकारी अपने परिवार वालों को दिया. कुछ ही देर में पीड़ित महिला के परिजन घटना स्थल पहुंच कर मामले की जानकारी स्थानीय जसीडीह थाना को दिया. पुलिस भी तुरंत घटना स्थल पहुंचे और पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

दिन दहाड़े इस तरह की ठगी से एक बात साबित होती है कि हर आदमी पुलिस की वर्दी में पुलिस वाला नहीं हो सकता. जरूरत है अपने से सावधान रहने की. अब देखना होगा कि असली पुलिस इस तरह से ठगी करने वाले नकली पुलिस गिरोह का पर्दाफाश कब करती है.


Copy