नहीं हुई है रेल इंजन की चोरी... : पूर्व मध्य रेलवे CPRO ने किया खंडन, कबाड़ की दुकान से मिले थे 13 बोरी पार्ट्स

Edited By:  |
nahin hui hai rail ingine ki chori nahin hui hai rail ingine ki chori

पटना : सुरंग बनाकर रेल इंजन चोरी करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आते ही पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। जानकारी सामने आई कि चोरों ने मुजफ्फरपुर से लेकर बरौनी तक सुरंग खोदा रखा है और इसी रास्ते से रेलवे यार्ड में मरम्मत के लिए आई रेल इंजन की चोरी की गई है। वहीँ मामला तूल पकड़ते ही पूर्व मध्य रेलवे के पीआरओ ने खंडन करते हुए इस खबर को फर्जी बताया है।

पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर के पीआरओ बीरेंद्र कुमार ने बताया कि रेल इंजन चोरी जैसी कोई वारदात नहीं हुई है, यह फेक न्यूज़ है। एक स्पेयर रेल इंजन बरौनी स्टेशन के पास रखा हुआ था जिसके अंदर चोर घुस कर केवल चुरा कर ले गए थे। 8-10 दिनो पहले ही छापेमारी कर चोरी में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्त में आये आरोपियों में चोर और कबाड़ी दुकान वाला भी शामिल है।

साथ ही उन्होंने बताया कि जिस सुरंग की बात की जा रही है वहां पर कोई भी सुरंग नहीं है, बाउंड्री के पास मिट्टी हटने से पिलर के नीचे थोड़ा सा रास्ता जैसा (गड्डा) बना था। जो अक्सर बाउंड्री के नीचे पिलर के पास बन जाता है। उन्होंने साफ़ साफ़ कहा है कि ना तो कोई सुरंग बना और ना ही कोई इंजन की चोरी हुई है। इंजन में लगे केबल की भी चोरी करने वाले सभी चोरों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि बरौनी के पास गरहरा रेलवे यार्ड में खराब इंजन लगाया जाता है। जहां से एक संगठित गिरोह के लोगों ने रेल इंजन में लगे तांबा का तार और एलुमिनियम के पार्ट्स को चोरी कर बिहार के विभिन्न जिले के विभिन्न स्क्रैप कारोबारी के हाथों बेच दिया करता था। जब इस बात का खुलासा हुआ तो रेल पुलिस ने चोरी की प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जिसके बाद रेल पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को अरेस्ट कर लिया।


Copy