ना शराब पियेंगे और ना बिकने देंगे : नशा मुक्ति को लेकर ज्ञान भवन में नीतीश ने दिलाई शपथ, जागरूकता रथ रवाना...

Edited By:  |
na piyenge sharab aur na bikne denge na piyenge sharab aur na bikne denge

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग के द्वारा नशा मुक्ति दिवस पर ज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत किया है। इस दौरान नीतीश कुमार ने शराबबंदी को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता रथ को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

वहीँ इस कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को आजीवन शराब का सेवन नहीं करने और दूसरों को भी इसका सेवन नहीं करने देने की शपथ दिलाई है। इस कार्यक्रम में शराबबंदी कानून को बेहतर तरीके से लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सरकारी कर्मियों को मुख्यमंत्री के द्वारा सम्मानित किया जायेगा।

इस मौके पर इस मौके पर ज्ञान भवन में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद और रेनु देवी के अलावा मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार समेत कई मंत्री भी मौजूद हैं। इस दौरान सचिवालय, बिहार पुलिस मुख्यालय,जिले, प्रखंड और पंचायतों में सभी सरकारी कर्मी अपने अपने कार्यालय के प्रांगण में आजीवन शराब का सेवन नहीं करने और दूसरों को भी इसका सेवन नहीं करने देने की शपथ ली है।

गौरतलब है कि हाल में जहरीली शराब से पूरे राज्य में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इसे लेकर बिहार भर में सियासी तूफान खड़ा हो गया था। इसके बाद पिछले 16 नवंबर को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में संवाद में मैराथन बैठक आयोजित की गई थी।

इसी दिन मुख्यमंत्री के स्तर पर फैसला हुआ था कि शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के अलावा फिर से शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान भी चलेगा। इसके अलावा सभी कर्मियों को शपथ दिलाई जाने को लेकर एक योजना और रूपरेखा भी तैयार की गई।


Copy