'मुस्कराइए कि आप रोजगार वाली सरकार में हैं' : नीतीश-तेजस्वी भी मुस्करा रहे, 20 लाख नौकरी-रोजगार कैबिनेट में पास !

Edited By:  |
muskariyae ki aap rojgar wali sarkar me hai nitish tejashwi mukara rahe muskariyae ki aap rojgar wali sarkar me hai nitish tejashwi mukara rahe

Patna :बिहार में अब नौकरी और रोजगार की बहार है। सूबे के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मुस्करा रहे हैं। 20 लाख रोजगार और नौकरी कैबिनेट में पास हो गया है। ऐसा दावा हम नहीं बल्कि सरकार में शामिल पार्टी के लोग कर रहे हैं। ऐसा ही एक पोस्टर राबड़ी आवास के बाहर लगा है जो खूब वायरल हो रहा है।

'मुस्कराइए कि आप रोजगार वाली सरकार में हैं' जनसरोकार के लिए बिहार में बनी महागठबंधन सरकार, पढ़े लिखे बेकार बैठे युवाओं को देगी 20 लाख नौकरी/रोजगार। कैबिनेट में हो गया पास जिसका था आपको इंतजार। बिहार की महान जनता की तरफ से महागठबंधन की सरकार को साधुवाद देते हुए बोले जय हिंद , जय बिहार ।' दरअसल राबड़ी आवास के बाहर लगे पोस्टर पर कुछ यूं ही लिखा गया है। जिसपर नीतीश-तेजस्वी की मुस्कराती हुई तस्वीर भी चस्पां की गयी है। निवेदक के तौर पर आरजेडी के व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासाचिव प्रेम कुमार यादव की तस्वीर भी इस पर लगायी गयी है।

इस तस्वीर को यूं ही नहीं लगाया गया । पिछले दिनों मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने नवनियुक्त 283 पशु चिकित्सा पदाधिकारियों एवं 194 मत्स्य विकास पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया था। इस मौके पर सीएम ने साफ कहा था कि बिहार में लाखों लोगों को नौकरी दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पशुपालन विभाग में जिनकी बहाली हुई, उनको नियुक्ति पत्र मिला। इनकी पोस्टिंग भी कर दी गई है। पशुपालन विभाग में और बहाली होनी बाकी है। न केवल पशुपालन विभाग बल्कि सरकार के अन्य विभागों में भी बहाली होगी। इसके लिए सभी विभागों को निर्देश दिया गया है।इसके बाद बुधवार को सूबे के डिप्टी सीएम और पथ निर्माण विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव ने अपने विभाग में नवनियुक्त जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति पत्र सौंपा था।

सीएम नीतीश कुमार इस मौके पर कहा था कि राज्य में लाखों की संख्या में बहाली होगी। हर कैबिनेट में विभागों में बहाली की मंजूरी दी जा रही है। विभिन्न विभागों में नए-नए पदों का सृजन किया जा रहा है। नियुक्ति होने में अब बहुत दिन नहीं लगेंगे। बाकी बहाली भी बहुत जल्द करनी है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी अब इस मिशन में पूरी तरह जुट गये हैं।

पटना से स्नेहा गुप्ता की रिपोर्ट ...


Copy