दानापुर की सड़क के लिए सांसद मिले CDS से : आर्मी के द्वारा रोका गया है रास्ता,लोग कर रहे हैं आंदोलन

Edited By:  |
MP met CDS for the road to Danapur MP met CDS for the road to Danapur

पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और पाटलीपुत्र के भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने आज दिल्ली के लोकसभा एनेक्सी में लोक लेखा समिति के बैठक के बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ विपिन रावत से दानापुर छावनी परिषद के अधीन 100 वर्षो से अधिक से चालू सर्वे रोड बैरक न0 1 से लोदीपुर चांदमारी सड़क, शाहपुर से हथियाकांध और आनंद बाजार से नालंदा छात्रवास सड़क सहित अन्य सड़कों को दानापुर कैंट के सैन्य अधिकारी द्वारा अकारण बंद कर कर देने का मामला उठाया ।

उन्होंने कहा कि सड़क बंद कर देने दर्जनों गांवों के हजारों लोगों का आवागमन बंद है। कई शैक्षणिक संस्थान भी उस इलाके हैं। स्थानीय लोग कई दिनों से आंदोलन कर रहे है। मरने- मारने की स्थिति बनी हुई है। दानापुर अनुमंडल कार्यालय मार्ग पर भी सेना द्वारा पक्का चेक पोस्ट बना कर अनुमंडल कार्यालय के कर्मियों सहित आम लोगों को परेशान किया जा रहा है।

यादव ने कहा इस संबंध में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मिलकर भी इस मामले की गंभीरता से अवगत कराया है। उसके बाद सेना द्वारा बनाये गए पक्के और सीमेंटेड अवरोध को तोड़ कर हटा दिया गया परन्तु आमजनों की आवाजाही पर रोक लगाया हुआ है। विदित हो पूर्ववर्ती रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के पहल पर सिर्फ दानापुर ही नहीं बल्कि पूरे भारत के छावनी परिषद की सड़कों को आमजनों के लिए खोला गया था। वो आदेश आज भी कायम हैं। दानापुर कैंट के सैन्य अधिकारी नहीं खोलने का जिद पकड़े हुए हैं।

स्थानीय प्रशासन को कानून व्यवस्था कायम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सीडीएस रावत ने सांसद को बताया कि उन्होंने ही सड़क को खुलवाया था। उन्होंने भरोसा दिलवाया की उच्चस्तरीय टीम मामले की जांच करेगी और सड़क खुलवाने के दिशा में पहल की जाएगी।


Copy