मॉडल स्कूल का निरीक्षण : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जगन्नाथपुर स्थित नवनिर्मित मॉडल स्कूल भवन का लिया जायजा

Edited By:  |
Reported By:
maudal school ka nirikchhan maudal school ka nirikchhan

रांची:मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन जगरनाथपुर स्थित नवनिर्मित मॉडल स्कूल भवन के निर्माण कार्य का लिया जायजा. मौके पर सीएम ने अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि यह प्रोजेक्ट नहीं हमारे आने वाली पीढ़ी की भविष्य है. बच्चों के बेहतर शिक्षा के लिए और उनके बेहतर भविष्य के लिए सरकार ने स्कूल की नींव रखी है. पूरे राज्य में इस तरह के स्कूल का निर्माण करवाया जा रहा है. एक मॉडल स्कूल के रूप में ये प्राइवेट स्कूल को टक्कर देगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आये दिन ये शिकायत मिलती है कि सरकारी स्कूल के बच्चे पीछे रह जाते हैं. प्राइवेट स्कूलों के वनिस्पत सभी सुविधाओं से युक्त ये स्कूल तैयार किया जा रहा है.स्कूल में कम्प्यूटर लैब,लाइब्रेरी,सांइस लैब आदि सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होगी.

बेहतर शिक्षक भी स्कूल में होंगे. इसके लिए नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ करने में सरकार लगी हुई है. कोरोना की वजह से समय पर काम पूरे नहीं हो पाए. कल्पना थी कि इसी सेशन से पढ़ाई शुरू करें लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल भवन निर्माण की गुणवत्ता में कमी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. 405 स्कूल के निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है. प्रत्येक पंचायत में 4000 के करीब मॉडल स्कूल के निर्माण का लक्ष्य रखा गया है.


Copy