A.K-47 के साथ धराया : मासूका से मिलने के चक्कर में गढवा पुलिस के हत्थे चढा हार्डकोर नक्सली भानू सिंह खरवार...

Edited By:  |
Reported By:
MASUKA SE MILNE KE FARA ME ARREST HUA HARD CORE NAKSHALI. MASUKA SE MILNE KE FARA ME ARREST HUA HARD CORE NAKSHALI.

गढ़वा-बड़ी खबर झारखंड के गढवा से है जहां पुलिस टीम ने नक्सली भानू सिंह खरवार को उसकी मासूका और AK-47 के साथ गिरफ्तार किया है.भानू की गिरफ्तारी के बाद गढवा पुलिस ने राहत की सांस ली है क्योंकि उसने की थानों की पुलिस को नाके दम किए हुए था.पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रंका थाना क्षेत्र के करी जंगल से गिरफतार किया है,इसके पास से पुलिस ने एक AK-47, मैगजीन, 20 चक्र कारतूस, एक देशी कट्टा, दो 315 बोर की गोली,सात मोबाइल सहित अन्य सामग्री भी पुलिस ने बरामद किया है.

पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी अंजनी झा ने कहा कि भानु सिंह खरवार पिछले छह माह से चिनिया,रंका,रामकंडा प्रखंड क्षेत्रों में पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। ये अबतक दर्जनों लोगों से लेवी की मांग कर चुका है तो वहीं कई सरकारी योजना के निर्माण में बाधा पहुंचाने का काम किया है, ये पूर्व में बूढ़ा पहाड़ के इलाके में भाकपा माओवादी संगठन का सब जोनल कमांडर हुआ करता था, ये आत्म समर्पण नीति के तहत वर्ष 2016 में अपने आप को पुलिस के समक्ष समर्पण कर आत्म समर्पण नीति का लाभ भी ले चुका था।

इसे वर्ष 2020 में जमानत मिली थी, उसके बाद इस क्षेत्र में दहशत फैलाने के आरोप में वह दुबारा जेल गया, फिर जेल से निकलने के बाद वह नक्सली संगठन टीपीसी में सामिल हो गया जिसके बाद वह क्षेत्र में अपनी मासुका बिंदा कुमारी के साथ दहशत फैलाने का काम शुरू किया , उसका एक ही मकसद था लेवी मांगना और लेवी नही मिलने पर लोगों के साथ मारपीट कर विकास कार्यों में बाधा पहुंचाना. ,अगर भानु की अपराधिक इतिहास की बात की जाय तो आत्म समर्पण से पहले छह तथा आत्मसमर्पण के बाद आठ कुल मिलाकर विभिन्न थानों में 14 मामले दर्ज है। एसपी ने बताया कि यह पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है इसके पकड़े जाने से क्षेत्र में शांति मिलेगी और पुलिस आगे तहकीकात करेगी.


Copy