मैट्रिक परीक्षा में बच्चियों ने फिर मारी बाजी : डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद ने छात्रों को दी बधाई, जानें क्या कुछ कहा...

Edited By:  |
Reported By:
Maitric pareeksha me bachchiyo ne maari baaji Maitric pareeksha me bachchiyo ne maari baaji

पटना :बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने दसवीं का परीक्षाफल जारी कर दिया है। मैट्रिक की परीक्षा में 12 लाख 86 हजार परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। बिहार के उप मुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद ने सभी सफल परीक्षार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

उन्होंने कहा कि मैट्रिक की परीक्षा में एक बार फिर बच्चियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। रामायणी राय ने 487 अंक प्राप्त कर राज्य की टॉपर बन कर बिहार का नाम रौशन किया है। उन्होंने कहा कि छात्राओं के बीच शिक्षा की ललक एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन बिहार के विकास के लिए शुभ संकेत हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही विकास का आधार है। पुरुषों के साथ-साथ आधी आबादी अर्थात् महिलाओं को पूर्ण रूप से शिक्षित करके ही हम सभी विकास के प्रत्येक पायदानों पर सफलता अर्जित कर सकते हैं। उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले तथा सभी सफल छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

गौरतलब है कि इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा में 16 लाख 11 हजार 99 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें 12 लाख 86 हजार परीक्षार्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए है। मैट्रिक की परीक्षा में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों का प्रतिशत 79.88 रहा है, जिसमें 678110 छात्र एवं 608861 छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं।

उप मुख्यमंत्री ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा सबसे कम दिन में मैट्रिक का परीक्षाफल घोषित करने एवं स्वच्छ तथा सफल परीक्षा संचालन के लिए बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों और सभी शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।


Copy