महाराष्ट्र में सियासी भूचाल : फेसबुक लाइव आकर बोले सीएम उद्धव ठाकरे- अगर मेरे खिलाफ एक भी वोट विरोध में तो मैं सीएम पद छोडने को तैयार...

Edited By:  |
Reported By:
maharastra maharastra

पटना। महाराष्ट्र में इस समय सियासी भूचाल मचा है। अपनी ही पार्टी शिवसेना से मंत्री एकनाथ शिंदें न बगावत कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि उनके साथ 36 विधायक हैं। ऐसे में उद्धव ठाकरे की सरकार बेहद संकट में नजर आ रही है। लाख प्रयास के बाद भी एकनाथ शिंदे मानने को तैयार नहीं दिख रहे। ऐसे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे खुद फेसबुक के जरिए लाइव हुए।

अपने लाइव संबोधन में उद्धव ठाकरे ने कहा किमेरी तबीयत खराब होने के चलते मैं लोगों से नहीं मिल रहा था लेकिन अब मैं लोगों से मिल रहा हूं। मैंने पहली कैबिनेट मीटिंग अस्पताल से की थी। हिन्दुत्व के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना कभी हिंदुत्व से दूर नही रही और ना कभी रहेगी। उन्होंने कहा कि खबरें चल रही हैं कि शिवसेना के कुछ विधायक गायब हैं। आज सुबह कमल नाथ और शरद पावर का कॉल आया था और उन्होंने मुझपर विश्वास दिखाया है लेकिन मेरे लोग ही सवाल उठा रहे हैं तो मैं क्या करूँ?उन्होंने एकनाथ शिंदे से कहा किसूरत और दूसरी जगह जाने से अच्छा मेरे सामने आकर बोलते तो बेहतर था।

उद्धव ठाकरे ने य़ह भी कहा कि अगर एकनाथ शिंदे आकर बोल दें तो मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए तैयार हूं। सब लोगों (MLA)ने मेरा समर्थन किया लेकिन अपने ही लोगों (MLA)ने समर्थन नहीं किया। अगर मेरे खिलाफ एक भी वोट विरोध में जाता है तो में मुख्यमंत्री पद छोड़ने को तैयार हूं।

अब नजर इसपर होगी कि उद्धव ठाकरे की इन बातों का एकनाथ शिंदे और उनके समर्थन में खडे विधायकों पर कितना असर पडता है औरउनका अगला कदम क्या होगा।


Copy