मचा कोहराम : भालू के हमले से 1 युवती की मौत और 3 लोग घायल

Edited By:  |
macha kohram macha kohram

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां तिसरी प्रखंड के लोकाय थाना अंतर्गत घसनी तेतरिया के मनिहारी जंगल में शुक्रवार को मवेशी के लिए केंदुआ पत्ता तोड़ने के दौरान भालू के हमले से एक युवती की मौत हो गई. बहन को बचाने गये तीन भाईयों पर भी भालू ने हमले कर घायल कर दिया. जान बचाकर तीनों भाई वहां से भाग निकला जबकि बहन को नहीं बचा सका. मौके पर ग्रामीणों ने तीनों घायलों को तीसरी स्वास्थ्य केंद्र लाया जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए गिरिडीह भेज दिया. घटना की सूचना पर गांवा वन प्रक्षेत्र के रेंजर अन्य विभागीय सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि लोकाय थाना क्षेत्र के घसनी तेतरिया के मनिहारी जंगल में भालू के हमले से युवती की मौत हो गई. जबकि बचाने के क्रम में तीनों भाईयों पर भी भालू ने हमला कर घायल कर दिया. दरअसल शनिचर टुड्डू के घर के मुन्नी टुड्डू,मुन्नी हेंब्रम,पानो टुड्डू सभी मनिहारी जंगल में केंदुआ पत्ता तोड़ने के लिए गई हुई थी. इसी दौरान सभी ने पानी पीने के लिए नदी के पास गई तभी एक गुफा से अचानक भालू निकला और हमला कर दिया. हालांकि मौके से अन्य दो तो गांव की ओर भाग कर सभी को हमले की जानकारी दी. लेकिन भालू के हमले से मुन्नी टूडू की मौके पर ही मौत हो गई.

भालू के हमले की सूचना मिलते ही मुन्नी टूडू के भाई शनिचर टुड्डू,राजू टुड्डू और कर्मा बास्के बहन को बचाने के लिए जंगल की ओर भागे तब तक मुन्नी टुड्डू की मौत हो गई थी. वहीं भालू ने तीनों भाइयों पर भी हमला कर दिया जिसमें तीनों घायल हो गए और भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई. मौके पर स्थानीय ग्रामीणों की मदद से तीनों घायलों को 108 एंबुलेंस सेवा के द्वारा तीसरी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां डॉक्टरों ने घायलों का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए गिरिडीह रेफर कर दिया.

इधर घटना की सूचना पर गांवा वन प्रक्षेत्र के रेंजर अनिल कुमार और अन्य विभागीय सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली. मौके पर रेंजर अनिल कुमार ने परिजनों को सरकार द्वारा प्रदत लाभ दिए जाने का आश्वासन दिया. वहीं परिजनों को तत्काल 15 हजार नगद सहायता राशि के रूप में दी गई.


Copy