मचा कोहराम : जामाडोबा खदान में माइनिंग सरदार की गैस लगने की वजह से हुई मौत

Edited By:  |
Reported By:
macha kohram macha kohram

झरिया : टाटा स्टील झरिया के जामाडोबा 6/7 पिट्स खदान में मंगलवार को भागा ग्राउंड निवासी शैलेन्द्र शर्मा माइनिंग सरदार प्रथम पाली में डियूटी गए थे. शाम को निर्धारित समय पर जब खदान से बाहर नहीं निकले तब मजदूर खोजने लगे. इसकी सूचना प्रबंधन को भी दिया गया.

अधिकारी ने उसकी खोजबीन खदान में शुरू किया. शैलेन्द्र 11 सिम नम्बर के 2 एस में काम करते थे. उसी सिम में गैस लगने से वे बेहोश होकर गिर गये थे. प्रबन्धन ने काफी खोजबीन के बाद रात्रि करीब आठ बजे आनन फानन में उन्हें अस्पताल में लाया. जहां उसकी मौत हो गई. मृतक का बेटा अतुल कुमार, अस्पताल पहुंचा है. घर में पत्नी और एक बेटी है.

अस्पताल के बाहर काफी भीड़ लग गई. मृतक भागा ग्राउंड टाटा कॉलोनी के रहने वाले हैं. वर्ष 2015 में शैलेन्द्र शर्मा माइनिंग सरदार में बहाल हुए थे. मंगलवार को जब खदान से ऊपर नहीं आये तो उनकी खोजबीन शुरू की गयी. वे खदान के 9 नम्बर सिम में बेसुध मूर्क्षित होकर गिर पड़े हुए थे. छह महीने से खदान बन्द है सिर्फ मेंटेनेंस का काम होता है. प्रबंधन सूत्र का कहना है कि जामाडोबा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत कैसे हुई है इसका खुलासा होगा.


Copy