मचा हड़कंप : माउंट ब्रेसिया पब्लिक स्कूल में 1 दर्जन बच्चे हुए बेहोश, अस्पताल में भर्ती

Edited By:  |
Reported By:
macha  harkampa macha  harkampa

धनबाद : बड़ी खबर धनबाद से जहां धनसार थाना क्षेत्र के माउंट ब्रेसिया पब्लिक स्कूल में 1 दर्जन से अधिक बच्चे अचानक बेहोश हो गये.सभी बच्चे को स्मार्ट क्लास में शिफ्ट किया गया. सूत्रों की मानें तो दो 2:30 बजे लगभग 8 और 9 क्लास के बच्चे अचानक से बेहोश होने लगे तो धीरे धीरे बच्चे की संख्या दर्जन से अधिक हो गए. इसके बाद स्कूल के प्राचार्य क्लास के सभी बच्चे को बाहर निकाले एवं दर्जन से अधिक बच्चे को स्मार्ट क्लास में शिफ्ट कर उनके गार्जियन को सूचित किया गया.

गार्जियन स्कूल पहुंचकर अपने बच्चे को अपने साथ स्थानीय नर्सिंग होम ले गया जहां उनका इलाज जारी है. बताया जा रहा है कि उस क्लास में ऑक्सीजन की कमी की वजह से बच्चे बेहोश हो गए थे. इसके बाद पूरे उस क्षेत्र में हड़कंप सी मच गई और आनन-फानन में माउंट ब्रेसिया पब्लिक स्कूल में छुट्टी कर दी गई. सभी बच्चे अपने-अपने घर चले गए तथा बाकी बेहोश बच्चे उनके गार्जियन के इंतजार में वहीं रुका रहा जिसके बाद बच्चे के गार्जियन पहुंचकर 5 बच्चे को पाटलिपुत्र नर्सिंग होम तथा 3 बच्चे को शक्ति नर्सिंग होम में भर्ती कराया. बाकी अन्य बच्चे की जानकारी प्राप्त नहीं हो पाए.

बेहोशी बच्चे के परिजन ने मीडिया को बताया कि जिस तरह से माउंट ब्रेसिया क्लास में एक ही सेक्शन में सैंकड़ो से अधिक बच्चे को बैठाया जाता है तथा किसी तरह की कोई सुविधा भी उपलब्ध नहीं है जैसे पंखा अन्य सामान पूरी तरह से बंद है. बच्चे को पूरी तरह से ठूंस ठूंस कर पढ़ाया जाता है और फीस के नाम पर अधिक पैसा भी लेता है. लेकिन सुविधा कुछ भी नहीं है.

माउंट ब्रेसिया पब्लिक स्कूल के प्राचार्य ने मीडिया को बताया कि 8 से 10 बच्चे बेहोश हुई है तथा उनके गार्जियन को सूचित कर उनके सुपुर्द कर दिया गया है जबकि एक पेरेंट्स से बात भी हुई है तो वह अपने बच्चे को स्थानीय नर्सिंग होम में इलाज करवा रहे हैं और उन्होंने बताया कि बच्चे की बेहोशी की वजह मौसम की वजह से ही है या फिर किसी तरह का गैस रिसाव हवा में आ जाने से हो सकते हैं. बच्चे बेहोश हुई हो इस वजह से सभी बच्चे को तत्काल प्रभाव से छुट्टी कर दी गई है और स्कूल प्रबंधन की ओर से हम सब जांच में जुटे हुए हैं कि आखिर में इस तरह की घटना कैसे और क्यों हुई.


Copy