मां गंगा की प्रतिमा होगी स्थापित : विधायक अनंत ओझा एवं डीसी ने नमामि गंगे योजना के तहत मां गंगा की प्रतिमा निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

Edited By:  |
Reported By:
maa gangaa ki  pratimaa hogi asthapit  maa gangaa ki  pratimaa hogi asthapit

साहेबगंज: गंगा की अविरल धारा झारखंड के एकमात्र जिला साहेबगंज से होकर गुजरती है. यहां के गंगा तट पर मुक्तेश्वर घाट में घाट के सौंदर्यीकरण एवं पर्यटन विकास के दृष्टिकोण से नमामि गंगे योजना के तहत 23 लाख 60 हजार की लागत से 12 फीट ऊंची कांस्य की बनी मां गंगा की प्रतिमा स्थापित की जाएगी. आज मां गंगे की प्रतिमा निर्माण कार्य का शिलान्यास राजमहल विधायक अनंत ओझा एवं उपायुक्त रामनिवास यादव ने किया.

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि साहेबगंज वासियों का सौभाग्य है कि पतित पावनी गंगा की अविरल धारा झारखंड के एकमात्र जिला साहेबगंज होकर गुजरती है. यहां लोग सांस्कृतिक व धार्मिक आस्था से अभिभूत होकर गंगा तट पर आएंगे और मां गंगा की भव्य प्रतिमा का दर्शन करेंगे. इससे पर्यटन के दृष्टिकोण से भी लोगों को लाभ मिलेगा.

वहीं मां गंगा की प्रतिमा का निर्माण कर रहे विश्व प्रसिद्ध कलाकार अमृत प्रकाश मूर्ति कला के माध्यम से टेराकोटा से निर्मित चबूतरे का निर्माण करेंगे. जिस पर 12 फीट ऊंची कांस्य की बनी मां गंगे की प्रतिमा स्थापित होगी. प्रतिमा का निर्माण कर रहे मूर्तिकार ने कहा कि इस प्रतिमा के स्थापित हो जाने से यह एक ऐतिहासिक दर्शनीय स्थल हो जाएगा. इससे श्रद्धालुओं का अधिक आवागमन होने लगेगा जिसका फायदा स्थानीय लोगों को मिलेगा. मूर्तिकार अमृत प्रकाश ने इसके लिए विधायक अनंत ओझा को धन्यवाद दिया.


Copy