रालोजपा ने मनाया LJP का स्थापना दिवस : दिल्ली में पशुपति कुमार पारस और पटना में प्रिंसराज ने 21 पौंड का काटा केक

Edited By:  |
LJP KE FOUNDATION DAY PER 21 KILO POND  KA KATA CAKE LJP KE FOUNDATION DAY PER 21 KILO POND  KA KATA CAKE

लोक जनशक्ति पार्टी के 21 वां स्थापना दिवस के अवसर पर रालोजपा ने दिल्ली और पटना में समारोह का ओयजन किया।आयोजन की जानकारी देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने बताया कि रालोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की उपस्थिति में नई दिल्ली में रालोजपा के केन्द्रीय कार्यालय में समारोह का आयोजन किया गया।इसमें पार्टी के नेता दलित सेना के राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं नेता शामिल हुए।इस अवसर पर पशुपति कुमार पारस ने 21 पौंड का केक काटा एवं पार्टी संस्थापक स्व0 रामविलास पासवान के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण किया।

केन्द्रीय मंत्री पारस उपस्थित नेताओं क भी केक खिलाकर स्थापना दिवस की शुभकामना दी। मीडिया से बात करते हुए पारस ने कहा कि आज से 21 वर्ष पूर्व 28 नवम्बर 2000 को हमारे पूज्य दिवगंत नेता पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान जी ने लोजपा का मजबूत नींव रखा था, आज 21 वर्ष के अंतराल के बाद स्व0 रामविलास पासवान जी के संघर्ष और उनके नीति सिंद्धांत और विचारधारा पर चलकर पार्टी संगठन का मजबूत इमारत देश के सभी राज्यों सहित बिहार के सभी जिलों एवं पंचायत स्तर तक मजबूती से खड़ा है। अपने बड़े भाई स्व0 रामविलास पासवान जी को याद करते हुए कहा कि स्व0 पासवान जी हमेशा कहा करते थे कि बगीचे का सच्चा और सही माली वही होता है जिसके बगीचे मेें हर तरह के फूल को खिलने का अवसर मिले उनके कथन एवं उनके बताये हुए रास्ते का अनुसरण करते हुए राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी पूरे देश एवं बिहार में सभी जाति, सभी समुदाय और हर मजहब के लोगों का पार्टी के संगठन में प्रतिनिधित्व देकर तथा सबों को समाहित कर स्व0 रामविलास पासवान जी के दिखाये हुए रास्ते पर चलकर उनके विचारधारा नीति एवं सिद्धांत के अनुरूप पार्टी को गाँव एवं पंचायत स्तर तक ले जाने का पार्टीजन आज संकल्प लें।

वहीं पार्टी में बिखराव को लेकर पारस ने कहा कि आज हम लोक जनशक्ति पार्टी का स्थापना दिवस मना रहे हैं और लोक जनशक्ति पार्टी तथा पार्टी के चुनाव चिन्ह का मामला चुनाव आयोग के पास विचाराधीन है, चुनाव आयोग का जो भी फैसला आयेगा वह हमलोगों को मान्य होगा, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी पूरी तरह से लोक जनशक्ति पार्टी के संविधान के अनुरूप चल रही है और स्व0 रामविलास पासवान जी ने जो स्थापना दिवस के समय संविधान बनाया था उस संविधान के अनुरूप ही रालोजपा का निर्माण हुआ है और संवैधानिक व्यवस्था के अनुरूप ही राष्ट्रीय कार्य समिति के द्वारा मुझे अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है।

वहीं राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी पटना के प्रदेश कार्यालय में भी 21वाँ स्थापना दिवस 21 पौंड का केक काट कर धूम-धाम से मनाया गया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह समस्तीपुर सांसद पिंस राज न सबसे पहले 21 पौंड का सिलाई मशीन निर्मित केक को काटा तथा समारोह में आये हुए मुख्य अतिथियों को खिलाकर बधाई दी। प्रदेश मीडिया प्रभारी ललन कुमार ने बताया कि स्थापना दिवस के मौके पर ही झुग्गी झोपड़ी के गरीब बच्चों के बीच पुस्तक एवं पाठ्य सामग्री को वितरण किया गया। वहीं प्रदेश अध्यक्ष पिंस राज ने मीडियकर्मियों से बात करते हुए कहा कि लोजपा के संस्थापक स्व0 रामविलास पासवान जी के द्वारा लोक जनशक्ति का गठन 2000 में किया गया था। इस कारण राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का कर्तव्य है कि स्व0 रामविलास पासवान जी के विचारों को गाँव-गाँव तक पहुँचाना पार्टी का लक्ष्य है।


Copy