कोयला चोरों के लिए सेफ जोन बना OCP : CISF और ECL ने संयुक्त छापेमारी में कोयला की बड़ी खेप जब्त

Edited By:  |
Reported By:
koyla choron ke liye safe jone bana ocp koyla choron ke liye safe jone bana ocp

धनबाद : खबर आ रही है निरसा से जहां CISF और ECL ने संयुक्त रूप से राजा कोलियरी स्थित ओसीपी में छापेमारी कर भारी मात्रा में कोयला जब्त किया। मौके से जब्त किये गया कोयला को ईसीएल के सेंट्रल पुल स्थित रेलवे साइडिंग में जमा करवाया जा रहा है। वहीँ छापेमारी के दौरान ही सभी कोयला चोर अँधेरे का फायदा उठा कर भागने में कामयाब हुए।

जानकारी मिल रही है कि आज सुबह 4 बजे ईसीएल मुगमा क्षेत्र के महाप्रबंधक बीसी सिंह राजा कोलियरी ओसीपी का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने देखा कि ईसीएल एवं आउटसोर्सिंग कंपनी के सुरक्षाकर्मियों डांट डपट को अनदेखा कर काफी मात्रा में कोयला चोर खदान में उतरकर कोयला चोरी कर रहे हैं। उन्होंने कोयला चोरों को ललकारा तथा इसकी सूचना CISF और ECL सिक्योरिटी टीम को दी।

सूचना मिलने पर पहुंची CISF और ECL सिक्योरिटी टीम ने कोयला चोरों को खदेड़ना शुरू किया। अंधेरे का लाभ उठाकर कोयला चोर भागने में सफल रहे। इस दौरान छापेमारी दल ने बोरियों में भरकर रखा तथा खदान के ऊपर इकट्ठा कर रखा गया भारी मात्रा में कोयला जब्त किया।

ओसीपी बना कोयला चोरों के लिए सेफ जोन-

कोयला चोरों के लिए ईसीएल का ओसीपी सेफ जोन बना हुआ है। ईसीएल के पास उसने सुरक्षाकर्मी नहीं है तथा ओसीपी का क्षेत्र भी काफी बड़ा होता है। जिसका फायदा कोयला चोर उठा रहे हैं तथा खुलेआम डंके की चोट पर ईसीएल के बाद खदान से कोयले की चोरी कर रहे हैं।

कोलियरी प्रबंधन विस्फोट कर कोयले को तोड़ता है तथा उसे सुबह हाईवा के द्वारा कोल डिपो में एवं सेंट्रल पुर रेलवे साइडिंग में भिजवा देता है। सुरक्षा बल की कमी रहने के कारण कोयला चोर जबरन खदान के अंदर उतरकर ईसीएल के द्वारा निकाले गए कोयले को उठाकर ले जाते हैं।


Copy